Netflix Phishing Scam 2018 | Netflix Email Phishing Scam | आपको इसके बारे में पता होना चहिए !!


Netflix Phishing Scam 2018
Netflix Phishing Scam 2018 

वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं की बढ़ती लोकप्रियता ने scammers को आसान पैसा कमाने का एक नया तरीका दिखाया है। scammers आपसे आपके Netflix के login information लेना चाहते है ताकि वो आपके account को सस्ते दामों में बेच कर पैसे कमा पाए। इसको लेकर Federal Trade Commission चेतावनी जारी की।
FTC  ने विशेष रूप से उल्लेख किया है कि एक लिंक पर क्लिक करके, कोई रैंसमवेयर स्थापित कर सकता है जो आपको आपके कंप्यूटर को Lock कर सकता है। इसी तरह की पंक्तियों के साथ, ओहियो में पुलिस द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट में कहा गया है कि नेटफ्लिक्स "आपकी वर्तमान बिलिंग जानकारी से कुछ परेशानी है" और किसी को भुगतान पद्धति को अपडेट करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करने की आवश्यकता है।
Also Read :
आपको VPN (वीपीएन) का इस्तमाल क्यों करना चहिये? | आज ही जाने | Best Paid VPN [Full Information] 
Netflix Phishing Scam
Image: Ohio Police
चेतावनी में उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे ईमेल के बारे में संदेह होने पर सीधे कंपनी से संपर्क करें। आपको उनके  व्याकरण, वर्तनी, ईमेल पते, फोन नंबर इत्यादि जीजो  को ध्यान से देखना चहिए।
FTC ने आगे उपयोगकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे किसी भी संदिग्ध ईमेल उनको आता है तो वो उन्हें Forward करे। 

Netflix Phishing Scam से कैसे बचे ?

आप Netflix Phishing Scam से बचना चाहते है तो सबसे पहले आप अपने ब्राउज़र में Netflix के official वेबसाइट पर पहले login करे और नोटिफिकेशन को चेक करे। साथ ही उस ईमेल को भी चेक करे की आखिर उस ईमेल का सेन्डर कौन है।

Previous
Next Post »

2 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ
Vivek savant
admin
8 जनवरी 2019 को 7:24 am बजे ×

Hi
I like your information really it's very informative.
https://www.newonlinemoney.info/

Reply
avatar