Lucky Patcher क्या है? कौन से गेम हैक किए जा सकते है?

Lucky Patcher क्या है? How To Use Lucky Patcher In Hindi
Lucky Patcher क्या है? How To Use Lucky Patcher In Hindi


नमस्ते दोस्तों, यह पोस्ट थोरा अलग और खास होने वाला है। इस पोस्ट मे आपको पता चलने वाला है की आखिर ये कौन सी एप्प है जिससे कई गेम को हैक किया गया, जिससे लोगो ने खूब मज़े किये और जिसने कई गेम कंपनी के पसिनी छुरा दिए। आज आप जानने वाले है Lucky Patcher क्या है? क्या इसके इस्तेमाल से आप जेल जा सकते है? और कौन - कौन  से गेम हैक किए जा सकते है? और इसके कैसे डाउनलोड करे? यह सब आपको इस पोस्ट में पता चलने वाला है। 

Lucky Patcher क्या है?

Lucky Patcher एक एंड्राइड एप्लीकेशन है। यह एप्लीकेशन काफी चीजों के काम में लाया जाता है। इस एप्लीकेशन बहुत अधिक यूज़ गेम्स को हैक करने के लिए किया जाता है लेकिन इसके अलावा भी Lucky Patcher काफी चीजों के कामों में लाया जा सकता है। जैसे यह एंड्राइड एप्लीकेशन को Modifi कर सकता है। इसके अलावा यह एप्लीकेशन के विज्ञापनों, Google Verification License आदि को हटाने में सक्षम है।  इसके अलावा भी यह काफी कुछ कर सकता है निचे Lucky Patcher फीचर्स क्या दिए गए है
  1. Remove Ads
  2. Free In-App Purchases
  3. Move Apps To SD Card
  4. Remove License Verification
  5. Convert App To System App
  6. Modded Play Store
  7. Custom Patches

Lucky Patcher का इस्तेमाल कैसे करें? [ How to Use Lucky Patcher In Hindi ]

इस एप्प का इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है। मैने कोशिश की है की आपको आसानी से दिखाया जा सके कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाता है। यहाँ पर मैंने एक गेम  पैच किया है। जिससे आप Unlimited शॉपिंग कर सकते है।

चेतावनी:- यह पोस्ट  सिर्फ Educational Purpose के लिए है, इसका कोई भी गलत उपयोग ना करे।

Part 1:-


I) आपको सबसे पहले उस एप्प  सेलेक्ट कर लेना है जिससे आप Modifi करना चाहते है। 
II) उसके बाद Menu of Patches पर क्लिक कर देना है। उसके बाद Create Modified APK File पर क्लिक कर देना है। 
III) इसके बाद APK rebuilt for Inapp and LVL emulation पर क्लिक कर देना है।
IV) इसके बाद एक नया पॉप उप खुल कर आएगा आपको Rebuild The App पर क्लिक कर देना है। 

इसके एप्प  आप देखेंगे तो अलग - अलग तरीके के रंग अलग अलग एप्प पर होते है। इसका भी कुछ मतलब होता है चलिए जानते है 

Green – यह ऐप गूगल के साथ रजिस्टर्ड है जिसे डिस्कनेक्ट किया जा सकता है।
Blue – इस ऐप में गूगल के विज्ञापन है, जिसे हटाया जा सकते हैं।
Red – ये ऐसे ऐप हैं जिन्हें Modified नहीं किया जा सकता है। 
Yellow – इसमें कस्टम पैच को यूज़ लाया जा सकता है। 
Orange –  यह सिस्टम के द्वारा इनस्टॉल किये गए इनबिल्ट एप्लीकेशन है।

Part 2:-

 
अब देखिये यहाँ पर आपको काफी सारा Success लिख कर आएगा। इसका मतलब है एप्लीकेशन आसानी से पैच हो जाएगा। और यदि काफी सारे Failed आते है तो इसका मतलब है पैच वर्क नहीं करने वाला है। 

I) आपको अब Go To File पर क्लिक करना है। 
II) इसके बाद आप Uninstall and Install पर क्लिक कर दे। 
III) अब आप पुराने एप्लीकेशन को Uninstall और Patched Application को इनस्टॉल कर लेना है। 

Part 3:-


सो आप ऊपर देख सकते है यह काम कर रहा। यह एप्लीकेशन इंस्टाल हो चूका है। सो देखते है जो हमने बदलाव किया है उस से आख़िरकार किया क्या जा सकता है!!

Part 4:-


सो दोस्तों आप देख सकते है हमने जो मॉडिफिकेशन किया है। वो उसी तरीके से काम कर रहा है। सो आप Free में खूब सारा शॉपिंग कर सकते है। और में आपको याद दिलाना चाहता हु की यह सिर्फ शिक्षा के उद्श्ये से लिखा गया है।

कौन से गेम हैक किए जा सकते है? [ Games That Work With Lucky Patcher List ]

Lucky Patcher से काफी सारे गेम्स को हैक किये जा सकते है। मैंने इसकी पूरी लिस्ट बना दिया है। मैने कोशिश की है की ज्यादा से ज्यादा गेम्स को इसमें रख सकू जो लोगो के बीच काफी पॉपुलर है। 

1. Hungry Shark Evolution (with Achievements)



समुद्र में एक भूखे शार्क का नियंत्रण लेना। जीवित रहने के लिए आपको अपने रास्ते पर सब कुछ खाना होगा। जब आप भोजन करेंगे और सुंदर पानी के नीचे की सैर का आनंद लेंगे तो आप बच जाएंगे।
दर्जनों से अधिक अद्वितीय शार्क, 3 डी ग्राफिक्स, पानी के नीचे के रहस्यमय प्राणियों के साथ मिलना, ऑफ़लाइन गेम और कई अन्य विशेषताएं।

2. Smash Cops Heat (with Achievements)


10 मिलियन खिलाड़ियों के साथ एक पुलिस वाले बनें, जो इस शांत हिट गेम को खेलने के लिए एंड्रॉइड डिवाइस पर हैं। कुछ सुपर मिशन प्राप्त करें और भारी गति वाले वाहनों का पीछा करें। और उन सभी मज़ा मुफ्त के लिए है। गुंडागर्दी के खिलाफ अपना ड्राइविंग कौशल दिखाएं। 3 डी गेमिंग के बारे में वास्तविक अनुभव, सुंदर शहर में अपनी कार की सवारी करें।

3. Deadly Fight : Fighting Game (with Achievements)


क्या आपको फाइटिंग गेम्स पसंद है? यदि हाँ, तो यह खेलने के लिए सबसे अच्छा खेल है। कुल 30 अलग-अलग लड़ाकू लड़ने के लिए तैयार हैं। तुम्हें पता है, यह पूरी तरह से स्वतंत्र है। 15 वर्ल्ड वाइड लोकेशन आप अलग-अलग स्टेज में लड़ सकते हैं। अपने Android डिवाइस पर पूरी तरह से 3 डी खेल का अनुभव। फाइटिंग स्किल स्ट्रेटेजी चाहिए और इस खेल में सेंस ऑफ ह्यूमर सक्रिय है।

4. Bloons TD Battles (with Achievements)


यह एक रणनीति का खेल है। यदि आप इस खेल को खेलना चाहते हैं तो आपको रणनीतिक बनाने की आवश्यकता होगी। बंदर के खिलाफ बंदर के रूप में खेलते हैं। हेड टू हेड दो खिलाड़ी, 27 कस्टम लड़ाई, 22 भयानक बंदर टॉवर, 16 शांत उपलब्धियां। यदि आप इस गेम के साथ नए हैं तो चिंता न करें कि इसका पूरा ट्यूटोरियल है।

5. Tower Madness 2: 3D Defense (with Achievements)



यह गेम काफी अलग होने वाली है इसमें बहुत कुछ अलग देखने को मिलेगा लेकिन इसका कॉंस्पेट दूसरे गेम से लिया गया है इसमें आपको दूसरे ग्रहो से आये हुए Alen से फाइट करना है और अपने दुनिया को बचाना है। इसमें बहुत तरिके के अलग अलग फाइटिंग मशीन मिलेंगे जिसे आप गेम के लेवल बढ़ने के साथ अपडेट भी कर सकते है। 

6. Robbery Bob 2: Double Trouble  (with Achievements)


चोरो का सच्चा राजा बनो! ( हां हां ) गेम में आपको वो सभी चालकी बुद्धि अपनानी होगी जिससे बड़े  चोरी को अंजाम दिया जा सके। इस गेम का मानना है की सिर्फ चोरी करना चोरी करना नहीं है बल्कि उससे ज्यादा कुछ है। इसमें आपको काफी एडवांस टूल्स भी मिल जायेंगे जिससे चोरी करने में आसानी होगी। अच्छा यह सिर्फ गेम की बात हो रही है ओके!

7. Zombie Squad (with Achievements)


यह काफी मजेदार है और इसे खेलने में काफी मजा आने वाला है। आपके सामने एक रास्ता है और उस रास्ते पर इंसान ना होकर ज़ोंबी मिलेगें और उनसे मिलना नहीं है बल्कि उनको रास्ते से साफ़ करते हुए आगे बढ़ते जाना है।इस गेम में आपको बेहद अलग अलग तरिके के कार देखने को मिलेगा। 

8. Stick War: Legacy (with Achievements)


यह एक युद्ध खेल है, हाँ, यह छड़ी युद्ध खेल है। अपनी इकाइयों का निर्माण करें, मेरा सोना, तलवार का तरीका, आर्चर भी विशाल सीखें। दुश्मन की मूर्ति को नष्ट करें और सभी क्षेत्रों पर कब्जा कर लें। अलग-अलग तरीके, अलग-अलग नाटक, अलग-अलग सेना इस खेल को और अधिक रोचक और मनोरंजक बनाती है। कॉमिक प्रेमियों को उस गेम के बारे में अधिक रुचि होगी क्योंकि यह कॉमिक शैली ग्राफिक्स है।

9. Townsmen (with Achievements)


अपने शहर का निर्माण अपने हाथों से अपने गांव का निर्माण करें। यह सबसे लोकप्रिय एंड्रॉइड गेम्स में से एक है। अपने लोक से कर एकत्र करें। यह गेम मुफ्त में है बस डाउनलोड करें और अपनी खुशी के साथ खेलें। शहर की इमारत, प्यारा निवासी, जटिल अर्थव्यवस्था, विभिन्न कस्बों और उत्पादन इमारतों के दर्जनों और कई और सुविधाएँ आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं।

10. Can Knockdown 3 (with Achievements)


बस अपने उद्देश्य और पहेली को सुलझाने के कौशल को चुनौती दें। यह गेम एक हिट हिट है, 30 मिलियन से अधिक डाउनलोड है और अभी भी यह गेम अधिक लोकप्रिय हो रहा है। अद्भुत 3 डी ग्राफिक्स इंटरफ़ेस, अपने दोस्त को आपके साथ खेलने के लिए चुनौती दें, अपने कौशल को दिखाएं और अपने दोस्तों को अपने कौशल के बारे में आश्चर्यचकित करें। यह गेम प्ले मल्टीप्लायरों, बोनस और बहुत कुछ को बढ़ावा दे रहा है।

11. Tank ON 2 – Jeep Hunter (with Achievements)


यह दुश्मनों की लहरों से बेस की रक्षा के लिए टैंक और बंदूकों के साथ एक 3 डी डिफेंडर गेम है। धरहरा आपके बल क्षेत्र द्वारा सुरक्षित है, इसलिए आप दुश्मन के गोले को पकड़ सकते हैं, जिससे आधार की क्षति को रोका जा सकता है। हथियार जो आपको इस खेल में मिलेंगे मिनिगुन, रॉकेट लॉन्चर, टेस्ला-गन, ऑर्बिटल आयन तोप, एनर्जी रिएक्टर और अन्य! दुश्मनों को नष्ट करके आपको चांदी के सिक्के मिलेंगे और सुरक्षा के आधार पर जीत हासिल करनी होगी।

12. Injustice: Gods Among Us (with Achievements)


यह खेल डीसी सुपर हीरोज और खलनायक के साथ बनाया गया है। बस सुपर खलनायक के खिलाफ लड़ो और कभी-कभी आपके दुश्मन भगवान होंगे। 3 कार्रवाई लड़ाई पर 3 में अपने दुश्मनों को हार। जीत का खेल प्राप्त करें और अपनी शक्तियों को बढ़ाएं, अपने पात्रों और गियर को अपग्रेड करें, और अपने साथी को हराएं। आप इसे मल्टीप्लेयर के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं। बड़े पैमाने पर रोस्टर आपके बोर नहीं करेगा। 3 डी टेस्ट के साथ अद्भुत ग्राफिक्स आपको संतुष्ट करेंगे।

कुछ और नाम लेकिन शार्ट में!


नोट:- इसके अलावा भी बहुत से गेम को Lucky Patcher से पैच या हैक किया जा सकता है।

Lucky Patcher को कैसे डाउनलोड करें? [ How to Downlaod Lucky Patcher Latest Version ]

How to Downlaod Lucky Patcher Latest Version
How to Downlaod Lucky Patcher Latest Version

दोस्तों Lucky Patcher आपको कई वेबसाइट पर से डाउनलोड करने को मिल जाएगी लेकिन आपको उस तरह के वेबसाइट से डाउनलोड नहीं करना है। आपको हमेसा इसके offical वेबसाइट से ही डाउनलोड करना चाहिए। मैने निचे Offical वेबसाइट की लिंक दी है वहाँ से आप आसानी से Lucky Patcher Latest and Orignal Android App डाउनलोड कर सकते है। 


आम तोर पर पूछे जाने वाले प्रश्न 

क्या Lucky Patcher का इस्तेमाल करने के लिए एंड्राइड फ़ोन का रुट होना जरूरी है ?

नहीं एसा बिलकुल भी नहीं है। आप अपने फ़ोन को रुट किये बिना भी इस एप्लीकेशन को यूज़ में ला सकते है। कुछ मामलो में आपको रुट होना जरूरी होता है। फिर भी आप बिना रुट किये भी बहुत कुछ कर सकते है। 

क्या आप इस एप्लीकेशन के यूज़ से जेल जा सकते है?

जब में इस टॉपिक पर रिसर्च कर रहा था तब मैने देखा कुछ लोग इस क्वेश्चन को पूछ रहे है। मुझे तो एक पल के लिए हंसी आ गयी लेकिन इसे थोड़ा सीरियस लेते है तो सच में क्या आप इस एप्लीकेशन के यूज़ से जेल जा सकते है? 
आज के समय में लाखों भारतीय इसका इस्तमाल कर रहे है। सब को जेल हो जाएगी! लेकिन आज तक एसा कुछ देखने या सुनने को मिला नहीं है। फिर भी किसी एप्लीकेशन में बदलाव करना बिना परमिशन के कहि से भी उचित नहीं होता है। 

क्या Lucky Patcher असुरक्षित है? [ Is Lucky Patcher Unsafe?]

देखिये Lucky Patcher प्रेजेंट में 1 बिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड है। और लाखो उपयोगकर्ता है। जब इन चीजों से यूजर के डाटा में सेंधमारी की जाती है तो आसानी से पता चल जाता है। अभी तक इसके खिलाफ किसी तरह का कम्प्लेन देखने को नहीं मिला है। फिर भी आपके फ़ोन में खूब सारे सेंसटिव डाटा है जैसे बैंक अकाउंट डिटेल्स, पर्सनल डिटेल्स तो इसका यूज़ ना करने में ही समझदारी है। 

क्या भारत में Lucky Patcher वैध है? [ Is Lucky Patcher Legal in India ]

आपको क्या लगता है जिस एप्प से दूसरे एप्प को हैक किया जाता है वो लीगल हो सकता है नहीं ना! नहीं है! और यह कही कहा नहीं गया है। भारत तो छोर ही दीजिए ये दूसरे देशों में लीगल नहीं होगा!

सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Lucky Patcher क्या है? कौन से गेम हैक किए जा सकते है? यह पोस्ट पसंद आया होगा। यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के ज़रूर बातये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Wahatsapp और Twitter पर share कीजिए। इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »