केविन मिटनिक Hindi | दुनिया का सबसे खतरनाक Black hat हैकर!

कैबिन मिटनिक
credit :commons.wikimedia.org
आज हम दुनिया के सबसे खतरनाक ब्लैक हैट(Black hat) हैकर केविन मिटनिक (kevin mitnick) के बारे में जानने वाले है। आप इनके नाम को बहुत बार सुना होगा। यह Most Famous Black Hat हैकर है।मैं आपको बता दूँ कि आज भी यह जीवित है और इनकी ऐज 55 साल है इनके उपर दो और हॉलीवुड फिल्में भी बन चुकी हैं और हा यह अमेरिका के मोस्ट वांटेड साइबर क्रिमिनल रह चुके है।  तो चलिए जानते है केविन मिटनिक Hindi में 
आपको VPN (वीपीएन) का इस्तमाल क्यों करना चहिये? | आज ही जाने | Best Paid VPN [Full Information] 

कैबिन मिटनिक का जन्म 6 अगस्त 1963 में लॉस एंजलिस कैलिफ़ोर्निया में हुआ था। इनको बचपन से ही हैकिंग का बहुत शौक था। 12 साल की उम्र में, मिटनिक ने सोशल इंजीनियरिंग के द्वारा लॉस एंजेल्स की बसों में टिकट को आसानी से मात दे दिया करते थे और फ्री में सफर करते थे। वो बड़े से बड़े सीक्रेट प्रोजेक्ट को भी हैक कर लिया करता था। कैबिन मिटनिक ने  nokia , IBM , Motorola जैसी कई बड़ी बड़ी कंपनी के server को हैक कर लिया था। इन्होने  Pentagon भी हैक कर ली थी। और जरूरी डाटा को चुरा लिया और इस डाटा को ब्लैक मार्केट में बेचना शुरू कर दिया। यह कई बार जेल भी जा चुके है। और यह कोई आम जेल में नहीं रखा गया था। फिर भी यह एक बार जेल से भाग चुके है। कई कॉरपोरेट सीक्रेट्स पर भी कैबिन ने अपना कब्जा कर लिया. इस वजह से उन्हें 2.5 साल के लिए जेल की सजा हो गई. इन्होने कुल मिला कर 5 साल जेल में रहे है। जब यह जेल से छूटे उसके बाद इनका मन बदल गया और वो अब एक ऑथर होने के साथ-साथ अपनी खुद की कंपनी रन करते है जहाँ पर वो लोगो को सुरक्षा के प्रति आगह करते है।
Also Raed:
दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट केविन मिटनिक Hindi | दुनिया का सबसे खतरनाक Black hat हैकर! पोस्ट पसंद आया होगा।आपको यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बातये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये. इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

1 टिप्पणियाँ:

Click here for टिप्पणियाँ
blogeer
admin
25 मई 2021 को 2:41 am बजे ×

nyc bhut ACha lga thnxc for it

Congrats bro blogeer you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar