Chrome vs Firefox vs UC Browser कौन सा बेस्ट ब्राउज़र है?[Android & PC] [Full Information]

sabse fast browser konsa hai
Chrome vs Firefox vs UC Browser कौन सा बेस्ट ब्राउज़र  है?

आख़िर कौन सा Best Browser है एंड्राइड, लैपटॉप और PC के लिए? आपको कौन सा browser इस्तमाल करना चहिए? जैसा की आप लोगो को पता है आज के समय में इंटरनेट कितना जरूरी है और आपको इंटरनेट यूज़ करने के लिए आपके एंड्राइड या लैपटॉप में एक Browser होना चहिए तो चलिए दोस्तों जानते है sabse fast browser konsa hai और इसके अलावा भी बहुत कुछ ! आपको इस पोस्ट में बहुत कुछ जानने को मिलेगा so इस पोस्ट को ध्यान से पढ़िए।

Chrome vs Firefox vs UC Browser कौन सा बेस्ट ब्राउज़र  है?

Google Chrome Browser

Google Chrome एक Safe ब्राउज़र होता है। Google Chrome Browser पर मालिसियस कॉड्स रन नहीं होता है। यहाँ पर Phishing Page डिटेक्ट हो जाता है। Google Chrome में आपको बहुत से Awesome Extension देखने को मिलता है। दोस्तों अगर आप Chrome Browser को एक sabse fast browser समझते है तो एसा बिलकुल भी नहीं है। Google Chrome पर cache बहुत अधिक बनता है जिसके वजह से आपका एंड्राइड फ़ोन स्लो हो जाता है। कभी -कभी Google Chrome भी हैंग हो जाता है।

Firefox 

Firefox open-source web browser है। Firefox fast Browser है और यह आपके Privacy को भी मेन्टेन कर के रखती है। यहाँ पर आपको Stronger phishing और malware protection देखने को मिलता है। इस ब्राउज़र में आपको Amazing Download Speed देखने को मिलता है। Firefox आपके बहुत कम Ram का यूज़ करता है जिससे आप Multitasking कर सकते हो। आप Firefox को sabse fast browser कह सकते हो। 

UC Browser

UC Browser का Android Version best web browser है। यहाँ पर आपको Amazing Downloading Speed देखने को मिलता है।UC Browser से आप Online streaming भी कर सकते हो बिना किसी Buffer के यहाँ पर आपको Add-ons और Speed Mode देखने को मिलता है जो इस ब्राउज़र को और भी बेस्ट बनता है। आप अपने Privacy की परहवाह करते है तो इस Browser का इस्तमाल कभी ना करे। 

आपको कौन सा ब्राउज़र इस्तमाल करना चहिए?

Android Users

आप अपने Android Phone को safe रखना चाहते है और Fast और Private Browsing चाहते है तो Firefox Best web Browser है। 
Download For Android:
आपको मूवीज देखने और डाउनलोड करने का शौक है तो UC Browser इस काम के लिए बेस्ट ब्राउज़र है।
Download For Android:
आपके एंड्राइड फ़ोन में कम Ram है तो आप UC Browser का Mini version अपने एंड्राइड फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते हो। 
Google Chrome by default आपके एंड्राइड फ़ोन में इनस्टॉल रहता है। आप  नहीं चाहते कोई दूसरा ब्राउज़र इनस्टॉल करना तो आप Google Chrome को हमेशा Update कर के रखे। 
Update Your Chrome :
मै आपको Recommend करूँगा की आप Google Chrome का Beta version इस्तमाल ना करे। 

Laptop & PC Users  

Laptop के लिए Best web Browser Firefox है। यह ब्राउज़र आपके Battery को कम Consume करता है और इसके अलावा भी यह आपके कम Ram का यूज़ करता है। जिससे आप Multitasking कर सकते है। 
Download For Laptop/PC:

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Chrome vs Firefox vs UC Browser कौन सा बेस्ट ब्राउज़र  है?
यह पोस्ट पसंद आया होगा। मुझे लगता की आपको पता चल गया होगा sabse fast browser konsa hai. आपको यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बातये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये. इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »