Amazon Prime Video vs Netflix vs Hotstar आपको किसकी Membership Plan खरीदनी चहिए?

Amazon Prime Video vs Netflix vs Hotstar आपको किसकी Membership Plan खरीदनी चहिए?
Amazon Prime Video vs Netflix vs Hotstar आपको किसकी Membership Plan खरीदनी चहिए? 

रूकिये! अगर आप Prime Video, Netflix और Hotstar के Membership खरीदने की तैयारी कर रहे है इस पोस्ट को जरूर पढ़े इस पोस्ट आपको पता चलने वाला है कि एक आम भारतीय के लिए कोनसा  Streaming Platform (Prime Video, Netflix और Hotstar)  अच्छा है। और किस वेबसाइट पर आपको अच्छी सर्विस देखने को मिलेगा। किस वेबसाइट (Prime Video, Netflix और Hotstar) पर आपको अच्छा Content देखने को मिलेगा तो चलिए जानते है Amazon Prime Video vs Netflix vs Hotstar आपको किसकी Membership खरीदनी चहिए?


Amazon Prime Video :

Amazon Prime Video
Amazon Prime Video

Amazon Prime Video  आपको महंगा नहीं पड़ेगा। यहा पर आपको Monthly Rs 129  रूपये होंगे अगर आप Amazon Prime Video का yearly subscription लेते है तो आपको यहा पर  Rs 999 रूपये दने पड़ेंगे।
Amazon Prime Video पर आप कम डाटा में ही एक पूरी मूवी देख सकते है। लकिन उसके लिए आपको मूवी कि quality Good select करना पड़ेगा।

 Amazon के प्लान आपको क्यों खरीदना चहिए?

Amazon Prime Video कि सबसे अच्छी बात यह है की यहा पर आपको हिंदी मूवीज की बहुत बड़ी कलेक्शन देखने को मिलती है। आपको हिंदी मूवीज देखना पसंद है तो आप Amazon Prime Video के प्लान को जररू खरीदे। यहा पर आपको हिंदी और इंग्लिश shows देखने को मिलता है। Amazon के prime member बनने से आपको बहुत से फायदे मिलेंगे जैसे One-Day & Two-Day Delivery, Exclusive deals और  offers आपको पहले देखने को मिलेगा। जबकि Netflix और Hotstar में आपको इस तरह की कुछ भी सुबिधा देखने को नहीं मिलती क्योकि Netflix और Hotstar शुद्ध वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है।

Netflix :

Netflix Premium Plan
Netflix Membership Plan
Netflix तो आप यहा पर देख सकते है Netflix Prize भी अधिक नहीं है। 
Basic Rs 500
Standard Rs 650
Premium Rs 800
आप Netflix Membership को खरीदना चाहते है तो आप Netflix Premium Plan  को ले और उसे अपने 4 दोस्तों के साथ शेयर करते है तो आपके एक Friend पर Rs 200 रूपये देने पड़ंगे। इस तरह से आप कम  रूपये में ही सभी offers का लुफ्त उठा पायंगे।


Netflix के प्लान आपको क्यों खरीदना चहिए?

आपको Netflix पर  इंग्लिश shows देखने को मिलता है जिसे Netflix Original कहते है 
यहाँ पर आपको बहुत अधिक संख्या में English Shows होते है। यहा पर आपको हिन्दी भाषा में भी कुछ shows देखने को मिलता है। जैसे SACRED GAMES,GHOUL और THE CROWN. में Personally आपको Recommend करेंगे की आप The Protector Netflix Series को पहले देखे यह मुझे काफी पसंद आया था। 
Netflix पर आपको हिंदी मूवीज भी है लकिन आपको यहा पर बहुत ज्यादा संख्या में नहीं है। Netflix पर जब आप कोई भी मूवी या टीवी शो देख रहे है तो आपको आपने डाटा की थोड़ी भी फ़िक्र करने की जरुरत नहीं है 
Netflix कम डाटा में ही Amazing Video quality को Serve करता है। 

Hotstar :

Hotstar Plan Chart
Hotstar Membership Plan

Monthly Rs 199 
Yearly Rs 999 
Hotstar पर इंडियन टीवी शोज देख सकते है। यहा पर पर वो सभी शो देखने को मिलता है जो नेशनल 
टीवी(India ) पर देखते है। यहा पर आपको इंडियन और हॉलीवुड मूवीज देखने को मिल जाता है लकिन आपको यहा पर इंडियन मूवीज बहुत कम संख्या में है। 
Hotstar को इंडिया में पसंद किये जाने का कारण है लाइव ipl दिखना। यहा पर आपको लाइव ipl देखने को मिल जाता है।  अगर आप ipl के फैन है तो Hotstar का Membership ले सकते है। लकिन आपको मूवीज और English टीवी शो देखना है तो आप Hotstar का membership ना ले!

आपको किसका Membership लेना चहिए?

आपको इंडियन मूवीज और शोज देखना चाहते है तो आप Amazon Prime Video के साथ जा सकते है।
आपको यहा पर कई मूवीज एसे भी देखने को मिल जायगा जो पिछले month ही Release हुआ है। 

Netflix में आपको English शोज देखने को मिल जाता है तो अगर आपको इंग्लिश शोज देखना है तो आप Netflix के प्लान को खरीद सकते है। 
आप क्रिकेट  फैन है तो आप Hotstar आपके लिए Best है।

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह  पोस्ट Amazon Prime Video vs Netflix vs Hotstar ... पसंद आया होगा। आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड तो निचे कमेंट कर के पुछे में पूरी कोसिस करूँगा की आपको Answer कर पाऊ आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये. इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »