Telegram Motivational Channel In Hindi - English [हिंदी - 2022]

Telegram Motivational Channel In Hindi - English
हर किसी को अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेशन [Motivation] चाहिए होता है। मोटिवेशन आपको कार्यो को करने के लिए एक अलग प्रकार का ऊर्जा प्रदान करता है। सक्सेसफुल [ Successful] लोगो के पीछे प्रेरणा का भी एक बड़ा हाँथ होता है। लोग उन्ही को फॉलो करते है जो सक्सेसफुल होते है। दोस्तों इस पोस्ट में आपको Telegram Motivational Channel शेयर करने वाला हु मुझे लगता है की आपको यह पसंद आयेंगे।

आखिर मोटिवेशन क्या है?

दोस्तों अगर आपने सक्सेसफुल लोगो को ध्यान से देखा होगा तो उन लोगो में यह भी देखा होगा की आखिर वे किसी काम को करने के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार रहते है तभी वो सक्सेसफुल होते है काम बात यह है की उनके पीछे मोटिवेशन भी होता है जो उनके अंदर एक आग की तरह कार्य करता है। मोटिवेशन हमारे भावनाओं से जुड़ा हुआ है जो इसमें जोश और जनून भर देता है किसी भी कार्य को करने के लिए अगर शायरी के शब्दो में बोलू तो मोटिवेशन फूल के लिए खुशबू के समान होता है।[Credit] आपको तो पता ही है आखिर गुलाब को कितना पसंद किया जाता है।
Gaana एप्प से फ्री में Songs डाउनलोड करे! Gaana Latest Offer 2019

मोटीवेट कैसे हो?[Telegram Motivational Channel In Hindi ]

मोटीवेट होने के लिए आपके पास Goal [लक्ष्य] होना जरुरी है। Goal आपको हमेसा आगे बढ़ने में सहयता करता है। आप हमेशा ध्यान रखे की किसी दूसरी जीजो में ना फँसे हमेसा अपने डिजायर पर ध्यान लगाए। आपने जो लक्ष्य बनाया है उसे अपने आप को हमेसा याद दिलाते रहे। हर किसी व्यक्ति में किसी न किसी प्रकार की कमियाँ जरूर होती है। अगर आप से कोई गलती हो जाती है तो निराश बिलकुल भी ना होये अपने आप को improve करते रहे और अपना आकलन जरूर करे। 

में भी डिमोटिवेट हो गया था!

दोस्तों अगर में अपनी बात करू तो इस ब्लॉग को बनाने में मैंने बहुत मेहनत किया था लकिन इस ब्लॉग पर थोड़ा भी ट्रैफिक नहीं आ रहा था साथ ही मेरा एडसेन्स भी  Disapproved हो गया इसके वजह से में काफी दुःखी था लकिन इंटरनेट के माध्यम से मैंने बहुत कुछ सीखा अब वेबसाइट पर ट्रैफिक भी आने लगे है। साथ ही एडसेन्स भी Approved हो गया लकिन प्रॉब्लम यहा पर भी आ जाती है कुछ दिनों के बाद मेरा एडसेन्स का अकाउंट को Disable कर दिया गया। लकिन यह अच्छे से पता चल गया कि आप अपने एडसेन्स अकाउंट को Disable होने से कैसे रोक सकते है या दूसरे वेबसाइट पर एडसेन्स का Approval कैसे लिया जा सकता है।
6 Best Android Antivirus 2022 [100% Free & Safe] पूरी जानकारी हिंदी में

Telegram Motivational Channel In Hindi 

दोस्तों मैंने बहुत अच्छे-अच्छे चैनल के लिंक दिया है इनको खोजने में मुझे काफी दिक्कत हुए लेकिन कोई बात नहीं! मुझे आशा है की आपको यह Telegram Motivational Channel पसंद आयेंगे। और रोज आपका उत्साह और जोश बढ़ाने में मदद करंगे। 
#9 ThoughtShala

Telegram Motivational Channel In English 2022

#1 Think Positive Words
#2 Motivational Monk..!
#3 Motivational
#4 Quotesmotivational
दोस्तों यह लिस्ट तैयार करने में मुझे बहुत मेहनत लगी है। आप लोग इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंगे तो मुझे अच्छा लगेगा। यदि आप अपने मोटिवेशनल चैनल को इस लिस्ट में देखना चाहते हो तो आप मुझे ईमेल कर सकते हो टेलीग्राम के लिंक के साथ। email: trendsduniya.in@gmail.com
में आपको एक छोटी सी सलाह देना चाहूंगा आपको इन चैनल पर दूसरे चैनल के लिंक्स भी मिलेंगे। थोड़ा सोच समझकर ही इन चैनल को ज्वाइन करे।
PUBG Mobile ko hang hone se kaise roke / bachaye हिंदी [2019 Working Trick]

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Telegram Motivational Channel In Hindi यह पोस्ट पसंद आया होगा। यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बातये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये। इससे हमे अच्छा लगता है।

Previous
Next Post »

9 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ
1 अप्रैल 2019 को 11:19 pm बजे ×

बहुत अच्छी प्रेरक प्रस्तुति

Reply
avatar
Aman
admin
22 जून 2019 को 9:22 am बजे ×

बहुत बहुत धन्यबाद Kavita Jii

Reply
avatar
Bishal Bhati
admin
12 अगस्त 2019 को 4:20 am बजे ×

आपने बहुत बढ़िया चैनल्स की लिस्ट share करी है. मैं इस तरीके के channels ही search कर रहा था. आपने बता दिए इसके लिए Thank You.

Reply
avatar
Pinki Kumari
admin
2 मार्च 2020 को 9:06 pm बजे ×

बहुत ही उपयोगी और शानदार लिस्ट उपलब्ध कराने के लिए आपका धन्यवाद।

Reply
avatar
8 मार्च 2020 को 6:05 am बजे ×

duniya me motivation ki kaafi kami hai...itne logo ke hone ke bawjood..good that aap is field me apna effort dekar logo ki help kar rahe...great work

Reply
avatar
Unknown
admin
27 अप्रैल 2020 को 3:06 pm बजे ×

मांगी हुई खुशियों से,
किसका भला होता है,
किस्मत में जो लिखा होता है,
उतना ही अदा होता है,
न डर रे मन दुनिया से,
यहाँ किसी के चाहने से,
नहीं किसी का बुरा होता है,
मिलता है वही,
जो हमने बोया होता है,
कर पुकार उस प्रभु के आगे,
क्योंकि सब कुछ उसी के बस में होता है

Reply
avatar
Sandeep
admin
12 अगस्त 2020 को 2:58 am बजे ×

आपके द्वारा यह दी गयी जानकारी काफी लोगो के लिए जीवन में प्रभावित साबित हो सकती है| यह जानकारी जीवन भर उपयोगी एवम लोगो को सफलता दिलाने में सक्षम है| यह जीवन को मूल्यवान बनाने के लिए सक्षम है|

Reply
avatar
Yaman singh
admin
27 दिसंबर 2020 को 8:09 am बजे ×

Very nice information keep it up...
Love from PHYSIOGUIDE

Reply
avatar
13 जनवरी 2021 को 1:47 am बजे ×

aap bhut badiya work kr rhe ho, apke is kadam se samaj me motivation ki kami dur hogi

Reply
avatar