PUBG Mobile ko hang hone se kaise roke / bachaye हिंदी [2021 Working Trick]

PUBG Mobile ko hang hone se kaise roke
PUBG Mobile ko hang hone se kaise roke / bachaye हिंदी

PUBG Mobile ko hang hone se kaise roke / bachaye 

नमस्कार दोस्तों, कुछ दिनों पहले ही मैने PUBG Game अपने एंड्राइड फ़ोन में  डाउनलोड किया सोचा की इस गेम में Pro Player बन जाऊंगा। लकिन गेम को खेलेन की कोशिश करता हु तो देखता हु PUBG lag कर रहा है। बहुत ज्यादा रिसर्च करने के बाद यह पोस्ट लिख रहा हु। आप लोग अपने दोस्तों के साथ यह पोस्ट जरूर शेयर करे  सो दोस्तों इस पोस्ट में आपको पता चलेगा आप कैसे pubg mobile ko hang hone se kaise bachaye या pubg ko hang hone se kaise roke. आज के समय में PUBG Mobile Game को सबसे ज्यादा खेला जा रहा है। हर दिन PUBG Mobile पर लगभग 30 लाख से भी ज्यादा लोग एक्टिव रहते है।

PUBG के कारण अब तक क्या -क्या हो चूका है? PUBG CASE STUDY!!

PUBG Mobile एक heavy game है जिसके कारन यह Low end मोबाइल में  ठीक से नहीं चलता है। मुझे यह दुःख के साथ बताना पर रहा है में जो भी Tips और Tricks शेयर करने वाला हु वो सभी 2GB वाले एंड्राइड फ़ोन के लिए है। यदि आपके पास 2GB वाला एंड्राइड फ़ोन है तो मुझे पूरी उम्मीद है आपका  PUBG Mobile lag fix 100% हो जायगा। PUBG Mobile को smoothly चलाने के लिए आपके एंड्राइड फ़ोन में एक बेहतर प्रोसेशर भी होना चाहिए। लकिन मैने जैसा बोला 2GB वाले एंड्राइड फ़ोन में PUBG को आप स्मूथली चला सकता है।

PUBG Mobile Ko Hang Hone Se Kaise Roke

#1. Close Background Apps [ PUBG Mobile Ko Hang Hone Se Kaise Roke ]

PUBG Mobile Ko Hang Hone Se Kaise Roke: बैकग्राउंड में चल रहे apps आपके Ram का इस्तमाल करता है साथ ही प्रोसेशर का भी इस्तमाल करता है जिसके कारन आपके एंड्राइड फ़ोन एक heavy गेम को ठीक से चला नहीं पता है और यही पर PUBG गेम हैंग या रुक -रुक कर चलने लगता है। यह बहुत ज्यादा आवश्यक है कि आप बैकग्राउंड में चल रहे एप्प को बन्द कर दे।  में आपको कोई बेचिदा सेटिंग नहीं बताने वाला हु आपको सिर्फ Play Store से इस app को डाउनलोड करना है और यह app बैकग्राउंड में चल रहे सभी apps को एक क्लिक में बंद कर देगा। 
KillApps Apps को डाउनलोड करे। 
Click Here

क्या आपका स्मार्टफोन चार्ज है ? [ PUBG Mobile lag fix 100% ]

आप लोग सोच रहे होंगे में यह सवाल आपसे क्यों पूछ रहा हु। में आपको बता दू जब आपका फ़ोन कम चार्ज रहे तो कोशिस करे कि उस वक्त Heavy apps या गेम्स को ना चलाये। कोशिस करे कि जब आपका फ़ोन अच्छे से चार्ज हो जाये तो PUBG खेले इसे आपको थोड़ा कम Lag देखने को मिलेगा। साथ ही आपको बता दू PUBG गेम खेलते हुए मोबाइल चार्ज ना करे। अगर आप एसा करते है तो आपका मोबाइल फ़ोन हैंग करता है। और PUBG तो बहुत ज्यादा सो मोबाइल चार्ज करते हुए कभी PUBG ना खेले इसे गेम हैंग करता है।

Storage को खाली रखे [ PUBG Mobile Ko Hang Hone Se Kaise bachaye]

यदि आप अपने फ़ोन को फ़ास्ट रखना चाहते है तो अपने फ़ोन की Internal और External मेमोरी को Full ना करे। यह बाते गेम के Performance पर भी असर करता है। सो हमेसा Storage को खाली रखे। में आपको Recommend करूँगा कि आप Clean Master Lite एप्प का इस्तमाल करे यह आपके Cache और cookies को भी साफ़ कर देता है।

How to To Fix Lag in PUBG Mobile in 2GB Ram in hindi 
दोस्तों ऊपर दिए हुए वीडियो में जो Method बतया जा रहा उसे भी आप फॉलो कर सकते है। यह इतना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है। आप इसे आसानी से कर सकते है। 
Download : UserCustom.ini

फ़ालतू Apps को Uninstall कर दे [ PUBG Mobile Ko Hang Hone Se Kaise Roke ]

दोस्तों एक बार आप अपने एंड्राइड फ़ोन की Apps लिस्ट को ध्यान से देखिये उसमे आपको एसे बहुत से Apps मिलेंगे जिसका इस्तमाल आप नहीं करते होंगे सो अभी उन Apps Uninstall कर दीजिए। इसे आपके एंड्राइड फ़ोन को काफी राहत मिलेगी।

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट PUBG Mobile ko hang hone se kaise roke यह पोस्ट पसंद आया होगा। यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बातये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये। इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

3 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ