पाकिस्तान के 200 से भी ज्यादा वेबसाइट को किया गया। हैक | पुलवामा का बदला

pakistani websites hacked
Pakistani Websites Hacked

Pakistani Websites Hacked

देश को हिलाकर रख देने वाले पुलवामा आतंकी हमले के बाद, भारतीय हैकरो के एक समूह ने [टीम I Crew]कई पड़ोसी देश के सरकारी वेबसाइट को हैक कर दिया साथ ही कई वेबसाइट को Down भी कर दिया गया। यह अब तक का पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा साइबर अटैक था। इस से पहले इंडिया के हैकर्स ने  इतना बड़ा साइबर अटैक कभी नहीं किया था।

सबसे पहले यह Times Now  के रिपोर्ट में बतया गया। भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान की लगभग 200 से भी ज्यादा वेबसाइट को हैक किया गया। एसा करके उन्होंने अपना विरोध जताया है। भारतीय हैकर्स, भारत सरकार द्वारा अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की प्रतिज्ञा के साथ है।
भारतीय हैकर्स द्वारा हैक किये गए वेबसाइट में मुख्य रूप से  पाकिस्तानी सेना और विदेश मंत्रालय की वेबसाइटें शामिल हैं। इन वेबसाइट पर बहुत से Messages लिखे हुए थे। जैसे  “We will never forget #14/02/2019,” . 
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, डॉ। मोहम्मद फैसल ने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया कि उनकी आईटी टीम हैकर के हमलों को विफल करने पर काम कर रही थी, लेकिन लगभग 48 घंटों के बाद, अधिकांश वेबसाइट बाहरी दुनिया के लिए दुर्गम बनी हुई हैं।
पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों की जान चली गई और यह अब तक का सबसे घातक हमला है। भारत ने मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा वापस ले लिया, जो दो दशक पहले देश को मिला था और आगामी पेरिस शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान को FATF के ब्लैकलिस्ट में धकेलने के लिए पूरी तरह तैयार है।
दोस्तों आप अपने Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share जरूर कीजिये। इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

2 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ
mrbeeen
admin
18 फ़रवरी 2019 को 8:36 pm ×

sucha a nice artical..
https://technologytipsfaizi.com

Reply
avatar