Top 10 Indian Hackers | इंडिया के बेस्ट हैकर्स | Indian Hacker | Ankit Fadia |

Top 10 Indian Hackers in hindi
Top 10 Indian Hackers in Hindi | इंडिया के बेस्ट हैकर्स | Indian Hacker | Ankit Fadia |

Top 10 Indian Hackers In Hindi | इंडिया के बेस्ट हैकर्स | Indian Hacker | Ankit Fadia

Top Hackers In India OR Top 10 Indian Hackers:

आज के समय में हैकिंग का बहुत ज्यादा क्रेज है युवाओ में। आप इस पोस्ट में जानने वाले है Top Hackers In India OR Top 10 Indian Hackers हिंदी में!! ये सभी इंडिया हैकर्स एक ethical hackers है  तो चलिए शुरू करते मै आशा करता हु की आपको ये पोस्ट Top 10 Indian Hackers | इंडिया के बेस्ट हैकर्स | Ethical Hackers In India | Best hacker in India पसंद आयगा |

#1 Ankit Fadia :

आपको हैकिंग में Interest है तो आपने Ankit Fadia के बारे में तो सुना ही होगा यह इंडिया के Most Famous Indian Hackers में से एक है। इन्होने T.V. Interview के दौरान यह बतया की उनको हैकिंग में Interest 12 साल की उम्र से ही हो गई थी  |  यह एक Professional Ethical Hacker है | Ankit Fadia एक Professional Ethical Hacker होने के साथ-साथ एक T.v.  host और एक लेखक। यहाँ पर कामल की बात यह है की इन्होने Ethical Hacking Courses नहीं किया है इन्होने हैकिंग के सभी प्रेक्टिकल हैकिंग बुक्स को पढ़कर किया। Ankit Fadia की ऐज  33 साल है[2018]। इन्होने हैकिंग के ऊपर बहुत से अच्छे बुक्स लिखे आप चाहये तो खरीद सकते है Ankit Fadia Ethical Hacking की ट्रेनिंग भी देते है। 
Ankit Fadia Official Website ankitfadia.in

#2 Rahul Tyagi :

Rahul Tyagi : इनको 5 साल के  हैकिंग का अनुभव है। कंप्यूटर के सेक्युरटी को ब्रेक  में महाराहत हासिल है। 
यह एक लेकख होने के साथ-साथ अच्छे एक्टर भी है। इन्होने 100 से भी ज्यादा ट्रेनिंग सेशन दिए है हैकिंग के ऊपर। 

#3 Pranav Mistry :

Pranav Mistry : Pranav Mistry को लोग इनके आविष्कार Sixth Sense-a technology के कारन जानते है। 
यह एक कंप्यूटर साइंटिस्ट है इन्होने बहुत से  Multi-international  कंपनी साथ काम किया है। Pranav Mistry ने इनविजिबल कंप्यूटर माउस का भी आविष्कार किया है। 

#4 Koushik Dutta :

Koushik Dutta : Koushik Dutta Microsoft जैसे बरी कंपनी के साथ काम किया है। इनको Android Hacking काफी इंट्रस्ट है यही कारन है की यह Android Phone को हैक करने के साथ-साथ Android Phone को और भी ज्यादा सेफ बनाते है। यह  Clockwork mod  के साथ काम करते है यह इनका अपना कंपनी है।

#5 Sunny Vaghela :

Sunny Vaghela: यह Techdefence Labs के फाउंडर और CEO है एवं इंडिया Cyber Security के ब्रांड Ambassador भी है। इन्होने बहुत बड़े-बरे वेबसाइट पर loopholes निकाले है। Sunny Vaghela ने बहुत से हैकिंग क्राइम 20 साल की उम्र से solve करना शुरू कर दिया था। इन्होने बहुत से हैकिंग के ऊपर लाइव सेशन भी दिए है। 

#6 Vivek Ramachandran :

Vivek Ramachandran : Vivek Ramachandran को हैकिंग में मास्टर माना जाता है। इन्होने बहुत से पुरस्कार जीता जिसमे मुख्य रूप से Microsoft और Cisco के द्धारा दिया गया है यह systems security, e-governance, wireless security और computer forensics के विषय में मास्टर माने जाते है। यह  Pentester Academy and SecurityTube Training के फाउंडर और CEO है। यह एक अच्छे लेखक भी है। इन्होने हैकिंग के ऊपर बुक्स लिखा है। जिसे लोगो ने बहुत पसंद किया। 

#7 Trishneet Arora :

Trishneet Arora : हरियाणा के रहने वाले Trishneet Arora बहुत कम ऐज में ही हैकिंग में यह मास्टर हो गये। इनके पास खुद की कंपनी भी है जिसका नाम TAC Security, an IT security company है। इन्होने हैकिंग के ऊपर बहुत से हैकिंग बूक्स लिखे है। 

#8 Sangeet Chopra :

Sangeet Chopra :यह एक Ethical Hacker होने के साथ-साथ एक Public Speaker भी है। यह  IT Security Specialist हैं। अभी यह Cybercure Technologies Pvt.Ltd.में Information Security Consultant है। 

#9 Falgun Rathod :

Falgun Rathod : Top 10 Indian Hackers में अगला नाम है Falgun Rathod. इन्होने न बहुत से साइबर क्राइम केस को solve किया है। यह एक यंग हैकर है। इनको इंडिया के टॉप हैकर्स के लिस्ट में जगह मिली थे Indian todayऔर  Silicon India की तरफ से। Falgun Rathod ने साइबर सिक्योरिटी को लेकर इंडिया में लोगो के जागरूकता पैदा किया। 

#10 Rajesh Babu :

Rajesh Babu : आपको यह जानकर हैरानी होगी की यह Most Dangerous Hacker Group "Black Hackers" के मेंबर भी रह चुके है अभी के समय में Rajesh Babu एक India Ethical Hackers है। 
इनके पास अपनी खुद की कंपनी Mirox है जो  केरला में है। 

Conclusion

मै आसा करता हु कि  आपको ये पोस्ट Top 10 Indian Hackers In Hindi पसंद आया होगा कृपया कमेंट कर के बातये आपको ये पोस्ट Top 10 Indian Hackers कैसा लगा। मुझे आपके कमेंट्स पढ़ने में खुशी होगी। 
यदि आपको यह लेख Top 10 Indian hackers क्या होता होता है हिंदी में पसंद आया या कुछ सीखने को मिला तो  कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये.
Previous
Next Post »

3 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ
Manishjadon
admin
23 जुलाई 2019 को 3:49 am बजे ×

Mujhe kisi ek ethical hacking group me add hone hai me kaise add ho sakta Huan.

Reply
avatar
Aman
admin
28 जुलाई 2019 को 6:50 pm बजे ×

telegram par aapko bahut se badhiya hacking groups mil jaynage.
dhyan rakhiye log scam bhi krate hai un logo se bach ke rahiye ga

Reply
avatar