एंड्राइड फ़ोन में लॉन्ग स्क्रीन शॉट (Screenshot) कैसे लेते है? | 2019 का सबसे आसान तरीका जाने

एंड्राइड फ़ोन में लॉन्ग स्क्रीन शॉट (Screenshot) कैसे लेते है? | 2019 का सबसे आसान तरीका जाने
एंड्राइड फ़ोन में लॉन्ग स्क्रीन शॉट (Screenshot) कैसे लेते है? | 2019 का सबसे आसान तरीका जाने

इस पोस्ट में आपको पता चलने वाला है कि आप कैसे अपने फ़ोन में Long Screenshot le सकते है। हमे एसा कई बार Long Screenshot लेन की आवश्कता होती है लकिन मोबाइल में दिए हुए फक्शन से आप सिर्फ एक Normal स्क्रीन शॉट ले सकते है। इस में पोस्ट आपको 2019 का सबसे आसान तरीका बताने वाला हु कि कैसे आप Long Screenshot le सकते  सो इस पोस्ट को आप ध्यान से पढ़ें। 

Screenshot Kaise Le

Screenshot Kaise Le: अगर आप अपने एंड्राइड फ़ोन में एक Normal स्क्रीन शॉट लेना चाहते है तो यह बहुत आसान है। आपको अपने mobile me screenshot लेने के लिए सिर्फ एक छोटा सा प्रोसेस करना है जो बहुत ही आसान वो इस प्रकार से है 
आप अपने मोबाइल की Power key + Home screen बटन को एक साथ थोड़े समय  के लिए दबना है। इस प्रकार से आप अपने  mobile me screenshot में स्क्रीन शॉट ले सकते है। अगर यह तरीका आपके फ़ोन में वर्क नहीं करता है तो आप इस तरकी से भी अपने mobile me screenshot ले सकते है यह तरीका कुछ इस तरिके से है 
आप अपने मोबाइल की Power key + Volume Down key साथ में दबाये और बहुत थोड़े समय के लिए एक साथ  दबाये रखे हो सकता इस आप स्क्रीन शॉट लेन में कामयाबी हासिल कर ले। 
Also Reed:

Mobile Me Screenshot Kaise Le [App]

Play Store पर एसे App मिल जायँगे जो स्क्रीन शॉट लेन में आपकी हेल्प कर सकता है लकिन में आपको सबसे अच्छा एप्प के बारे में बताने वाला हु जो बहुत आसानी से आपके मोबाइल की स्क्रीन शॉट ले सकता है। 
Mobile Me Screenshot Kaise Le[एप्प ]
Screenshot Kaise Click Kare

इस एप्प को इस्तमाल करना बहुत आसान है इसके लिए आपको सिर्फ इस एप्प को डाउनलोड करना है और इस एप्प को ओपन करना है और आपको "Start capture monitoring Service" पर क्लिक करना है यह आपसे स्टोरेज की permission मांगता है और आपको permission दे देना है। इसके बाद आपके डिस्प्ले पर कैमरा का एक छोटा सा कैमरा का आइकॉन बन जायगा। आप जैसे ही उस आइकॉन पर क्लिक करंगे वो आपके मोबाइल का स्क्रीन शॉट ले लेगा। 

Mobile Me Long Screenshot Kaise Le?

Mobile Me Long Screenshot Kaise Le :एसा बहुत बार होता की हमे किसी इम्पोर्टेन्ट वेबपेज का स्क्रीन शॉट लेना होता है। लकिन हर एक मोबाइल फ़ोन में Long Screenshot लेने का ऑप्शन नहीं होता है अगर आपके फ़ोन में भी नहीं है तो इस पोस्ट में आप जान जायँगे की कैसे एक  मोबाइल फ़ोन से Long Screenshot Kaise Le सकते है। 
Mobile Me Long Screenshot Kaise Le?
Mobile Me Long Screenshot Kaise Le?
यह एक बेहतरीन एप्प है जिससे आप मोबाइल फ़ोन में Long Screenshot ले सकते है। इस एप्प को आपको सिर्फ इनस्टॉल करना है और ये जो आपसे permission मांगता है उसे दे और आप आसानी से आपने मोबाइल फ़ोन से लॉन्ग स्क्रीन शॉट ले सकते है।
मरे मोबाइल के द्वारा लिया गया एक स्क्रीन शॉट देखे। 

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह  पोस्ट "एंड्राइड फ़ोन में लॉन्ग स्क्रीन शॉट (Screenshot) कैसे लेते है? | 2019 का सबसे आसान तरीका जाने" पसंद आया होगा। आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड तो निचे कमेंट कर के पुछे में पूरी कोसिस करूँगा की आपको Answer कर पाऊ आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये. इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »