Hackstars Hacking Course Review [Technical Sager]

Hackstars Hacking Course Review
Hackstars Hacking Course Review

यूट्यूब पर बहुत से चैनल है जो हैकिंंग के वीडियोस बनाते है। साथ हैकिंग के कोर्स भी बनाते है। आज हम बात करने वाले है, एथिकल हैकिंंग और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र के एक बड़े Youtuber Technical Sager की जिन्होंने हैकिंंग के अब तक 3 कोर्स लॉन्च कर चुके है। और उनका तीसरा हैकिंंग कोर्स का नाम Hackstars है। में आपको बताने वाला हु, क्या आपको Hackstars Hacking Course को खरीदना चाहिए या नहीं। आप इस से क्या सीख सकते है। इसके अलावा भी बहुत कुछ। वेल जानते है, Hackstars Hacking Course Review In Hindi .

Technical Sager All Hacking Course Review In Hindi

Technical Sager यूट्यूब चैनल ने अबतक 3 हैकिंग कोर्सेज बनया है। में सबके बारे में एक-एक करके बता देता हु। बहुत से लोगो को इन चीजों के बारे में पता होगा, लेकिन बहुत से लोग इन चीजों के बारे में नहीं जानते है। उन लोगों को भी इन तीनों कोर्सेज के बारे में पता चल जाएगा।
Also Read: 20 Best Hacking Books For Beginners And Ethical Hackers 2018-2019 [Hindi]

Quick Hack Hacking Course Review [Technical Sager]

Quick Hack Hacking Course Review
Quick Hack Hacking Course Review
इस कोर्स को 24 अक्टूबर 2016 को लॉंच किया गया था। इस कोर्स में आपको 21 वीडियोस मिलेंगे। इस कोर्स में ज्यादातर वीडियो प्रैक्टिकल है। इसके अलावा इसमें एक सॉफ्टवेयर भी दिया गया है। इस कोर्स का प्राइज 299 रुपये यानी की 300. आप इस कोर्स को टेक्निकल सागर का अच्छा कोर्स कह सकते है।
क्या आपको इस कोर्स का खरीदना चाहिए?
देखिये यह आपके ऊपर निर्भर करता है यदि आप हैकिंंग की दुनिया मैं एकदम नया है तो आप इस कोर्स को ले सकते है। इस कोर्स से आप काफी कुछ सिख सकते है। यह कोर्स हिंदी में जिससे कुछ चीज़ों को समझने में आसानी होगी।
  1. Video :- 21
    1. Lecture :- 8
    2. Practical :- 11
    3. Other :- 2
  2. Level - Absolute Beginner
  3. Course Size :- 975MB

Tech Master Hacking Course Review [Technical Sager]

Tech Master Hacking Course
Tech Master Hacking Course
Tech Master Hacking Course के सभी वीडियोस यूट्यूब पर उपलब्ध है। किसी यूजर ने सभी वीडियो को अपलोड कर दिया है और वो सभी वीडियो अभी भी लाइव है। यह कोर्स बहुत से लोगो को पसंद नहीं आया था। 
Tech Master कोर्स में बहुत से कमियां है। जैसे इसमें बहुत कम कंटेंट, इसके अलावा इसमें आपको वो चीजें देखने को मिलती जिसे आप आसानी से जान सकते है। इस कोर्स का प्राइज भी 299 ही है। आप 100 रुपए का नेट भरवाकर इतना कुछ सिख सकते है जितना की आप सोच भी नहीं सकते।  यही से इन्हें बहुत से लोग नापसंद करना शुरू कर दिए।
में आपको कहूंगा, आप इसे रहने ही दो तो बेहतर है।
  1. Video :- 10
    1. Lecture & Practical :- 9
    2. Other :- 1
  2. Level - Absolute Beginner
  3. Course Size :- 540MB

Hackstars Hacking Course Part 1 Review [Technical Sager]

Hackstars Hacking Course
Hackstars Hacking Course
यह हैकिंंग कोर्स कुछ हफ्तों पहले ही टेक्निकल सागर ने लॉन्च किया है। इस कोर्स का प्राइज 299 रूपया है।
उन्होंने अपने पहले ही वीडियोस में कहा है, वह ऐसी बाते बताने वाले है जिसे कोई नहीं बताता है। लेकिन एसा कुछ है नहीं! इनके कुछ वीडियोस बहुत ही कॉमन टर्म्स के ऊपर है। यह एसा लगता है जैसे इन वीडियोस बनाने का मकसद सिर्फ कोर्स का साइज बढ़ाना है।
इस कोर्स कुछ में एडवांस टॉपिक पर बात की गयी है। अभिषेक सागर की अच्छी बात यही है की वो कठिन टॉपिक्स को भी बड़ी आसानी से समझा देते है।
 यदि आपके पास पैसे है, और आपको लगता है आप हैकिंग  बिगिनर है तो आप यह कोर्स ले सकते हो।
  1. Video :- 12
    1. Lecture & Practical :- 11
    2. Other :- 1
  2. Level -  Beginner
  3. Course Size :- 1.3 GB
आखिरी बात
Katana एक तलवार होती है जो बहुत धारदार होती है। लेकिन आपके वीडियोस इस katana की तरह नहीं है।

Technical Sager की कोर्सेज को आप instamojo से खरीद सकते है 

में आप लोगों से कुछ बातें करना चाहता हुँ !

ऊपर दिए सभी कोर्सेज को देख भी लेते हो तो आप अपने आप को हैकर नहीं कह सकते और ना ही एथिकल हैकर! हम सभी 20 से 25 साल की उम्र तक पढ़ते है। क्यों? हम सिर्फ ज्ञान के लिए नहीं पढ़ते है। आपको 300 के कोर्सेज हैकर नहीं बना सकती है। आपको खुद से मेहनत करनी पड़ेगी। हम सभी एक अच्छी जॉब पाने के लिए 20 से 25 साल की उम्र तक पढ़ते है। इतनी उम्र होने तक हम पढाई के ऊपर लाखों खर्च कर चुके होते है। यदि आप सचमुच के हैकर बनाना चाहते है तो खुद से रिसर्च करना शुरू कर दीजिए और आपने स्किल्स को इम्प्रूव कीजिए। 300 रुपये या 1000 रुपये के कोर्सेज रातों रात हैकर नहीं बना सकती है। और यह सब कोर्सेज तो बिलकुल भी नहीं !
Also Read: हैकर किसे कहते हैं ? | What is Hacker? | एक हैकर कैसे बनें? Full Information

Technical Sagar Course Free Download - It's Dangrous

कृपया आप गूगल पर आप यह सब सर्च मत किया कीजिए। एसा बहुत बार होता है, जो कोर्सेज में दिए गए टूल्स होते है उनमें लोग Backdoor डाल देते और फ्री में देना शुरू कर देते है। इससे आपके खुद हैक हो जाने का डर बहुत बढ़ जाता है। कृपया इन सब चीजों से बचे।

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Hackstars Hacking Course Review यह पोस्ट पसंद आया होगा। यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बताये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिए। इससे हमें अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

4 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ