Free में Internet से SMS कैसे भेजे | How To Send Anonymous SMS Free? Full Information

online free sms kaise bheje
Free में Internet से SMS कैसे भेजे | How To Send Anonymous SMS Free
यदि आप तलाश कर रहे है ऐसे पोस्ट कि जो यह बताए कि कैसे Free में Internet से SMS कैसे भेजे या How To Send Anonymous SMS Free तो आप बिलकुल सही जगह आए है। हम आपके साथ Share करने वाले है एसे वेबसाइट जो वाकई में काम करता है और यह वेबसाइट आपको कभी निराश नहीं करेगी। आप आसानी से अपने दोस्तों और परिवार को मैसेज कर सकते है ।

क्या Online Free SMS भेज सकते है?

जी हाँ, इसी लिए तो हम आपके लिए यह पोस्ट लिख रहे है। आप Online Free में SMS भेज सकते है लेकिन इसके लिये आपके उपर काफी सारी पाबंदी होती है ।

जिसके कारण आप इस तरह के वेबसाइट का उपयोग हमेशा नहीं कर सकते है । और में आपको यह सुझाव दूँगा की आप इस तरह के वेबसाइट का उपयोग हमेशा करना भी नहीं चाहिए।


आपको इन वेबसाइट का कम उपयोग क्यों करना चाहिए?

पहले कहा जाता था Money is Wealth, लेकिन आज के आधुनिक युग का कहावत है Information is Wealth. यह सारी वेबसाइट अपने Users के द्वारा भेजे गए सभी Message अपने पास रखता है।

और आपके डाटा का कहा - कहा उपयोग और किसे - किसे बेचा जाता है जानना मुश्किल। आज के समय में Users के डाटा का इस्तेमाल उनके स्वभाव को समझने के लिए करते है। जिससे की वह उन डाटा का उपयोग अपने व्यापार को बढ़ाने में कर सके है।

कब आपको Free SMS Website का उपयोग करना चाहिए?

में ऐसा नहीं  कहूँगा की आपको इन वेबसाइट को सिर्फ आपात काल की स्थिति में ही करना चाहिए। आप इन वेबसाइट का उपयोग उस समय कर सकते है, जब SMS भेजने की जरूरत हो। हमेशा इस तरह के वेबसाइट का उपयोग ना करें ।

Free SMS Website पर कुछ प्रतिबंध

यह सारी वेबसाइट पर Maximum 160 Character से अधिक का मैसेज नहीं भेज सकते है। इस तरह के प्रतिबंध को आसानी से अस्वीकार किया जा सकता है और इससे तिगुने Character से भी अधिक लिखा जा सकता है। हाँ एसा हो सकता है! लेकिन यह तरीका आपको यहाँ पर नहीं बता सकता।

और यदि आप Regional Language जैसे Tamil, Telgu और Hindi भी जैसे भाषा का प्रयोग करते है तो यह 60 Character से भी कम हो जाती है। कई वेबसाइट इस तरह के भाषा के SMS को भेजने में असक्षम है। 



गलत SMS भेजने से बचे!

भारत में अब Cyber अपराधियों के खिलाफ काफी तेजी और गंभीर करवाई की जाती है। आप कभी ना सोचे की आप किसी को गलत SMS भेज कर बच जायेंगे। यदि उस व्यक्ति ने FIR की तो आपके खिलाफ करवाई की जाएगी।

इस तरह के वेबसाइट हमेशा आपके Message के साथ आपकी सारी Details जैसे IP Address, Time & Date, Country, User Agent, Receiver Number इस तरह की काफी सारे डिटेल्स उनके पास मौजूद होते है। इसलिए कभी भी किसी को गलत SMS भेज कर परेशान ना करें।

Send Free SMS Online In India 100% Working

बहुत सारे ब्लॉग को पढ़ा और उसमें दिये हुये सभी वेबसाइट को एक - एक कर Try किया, और उन वेबसाइट से मैसेज का भेजने का प्रयास लेकिन लेकिन बहुत से वेबसाइट SMS भेजने में सक्षम नहीं है।
लेकिन आप लोगों के लिए ढूंढ कर लाया हुं जो की सच में काम करता है और जिससे आप फ्री में SMS भेज सकते है ।


1) way2sms [Best]

internet se free sms kaise bheje
Free में Internet से SMS भेजे

स वेबसाइट का उपयोग आपात काल  की स्थिति या किसी जरूरी काम करने के लिए कर सकते है।
इस वेबसाइट पर आपको Registerson करना होगा उसके बाद आप आसानी से SMS भेज पायेंगे ।
आप प्रतिदिन केवल 2 SMS भेज सकते है । और यह काम करता है।
यह वेबसाइट sms4india पर Redirect हो रही है आप यहाँ पर भी अपना Account Create कर सकते है।


  1. प्रतिदिन दो फ्री SMS भेजने की सुविधा  देता है।
  2. अंग्रेजी भाषा में 160 Character और Regional Language में 58 Character 


2) seasms [ Good ]

online free sms kaise bheje
Send Free SMS Online

इस वेबसाइट का User Interface बहुत ही सिम्पल है जिसके कारण इसका उपयोग करना आसान है। आप इस वेबसाइट के माध्यम से भी आसानी से फ्री में SMS भेज सकते है । आपको मैसेज भेजने के लिए Facebook से Authenticate करना होगा जिसके बाद आप आसानी से मैसेज भेज पायेंगे।


3) Fast2SMS [Awesome]

online free sms kaise bheje
Send Free SMS Online

यह वेबसाइट बहुत ही पोपुलर You-tuber (SIDTALK) Siddhant Jain की वेबसाइट है।
इस वेबसाइट पर Account बनाने पर 50 रुपये मिलते है। जिसका उपयोग आप मैसेज भेजने में कर सकते है।

Featurs

  1. Send unlimited free group SMS in India.
  2. Send free SMS with 100% SMS delivery.
  3. Earn free Mobile recharge by playing the quiz.
  4. Save your contacts for later use.
  5. Invite friends to earn free Mobile Recharge. Send unlimited free group SMS in India.
  6. Send free SMS with 100% SMS delivery.
  7. Earn free Mobile recharge by playing the quiz.
  8. Save your contacts for later use.
  9. Invite friends to earn free Mobile Recharge.

How To Send Anonymous SMS In India For Free Hindi

भारत में बहुत कम वेबसाइट है जो Anonymous SMS भेजने की सुविधा  देते है। आपको US, UK और Canada के लिए बहुत से वेबसाइट मिल जायेंगे जो Anonymous SMS भेजने की सुविधा  देते है, लेकिन भारत के लिए यह सुविधा  उपलब्ध नहीं कराते है। 
लेकिन हम जैसे भारतीय लोगों के लिए ले कर आयें है एसी वेबसाइट जो वाकई में काम करता है। 

4) textlocal [Recommended]

internet se free sms kaise bheje
Send Anonymous SMS In India

textlocal भारत में बहुत प्रचलित है।  इसका उपयोग काफी बड़ी-बड़ी कंपनी करती है।  इस वेबसाइट पर आप भरोसा कर सकते है यह आपके मैसेज को भेज सकता है।  इस वेबसाइट पर मैसेज भेजने से पहले आपको यहाँ Account Create करना होगा। 
यहाँ पर Account Create करने पर 10 Free SMS मिलेंगे। 
Trick: आप 10 Message भेजने के बाद, इस Site का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे, यदि आप इस साइट का उपयोग करना चाहते तो बस एक नया अकाउंट बना ले, आप पुराने वाले Number से ही Register करें बस अपना Email Account बदल दे। Unlimated Anonymous SMS भेज सकते है।

5. globfone

internet se free sms kaise bheje
Send Anonymous SMS In India


इस वेबसाइट का अक्सर में उपयोग करता हुं और यह हमेशा काम करता है । इस वेबसाइट के माध्यम से भी आप मैसेज अपने दोस्तों को भेज सकते है। इस वेबसाइट को यदि आप Google Chrome या Firefox में खोलते है तो उससे पहले आपको Adblock से संबंधित Extension या Add - ons को को Disable कर दे। तभी यह वेबसाइट ठीक ठंग से काम करेगी।



6. e-freesms

Send Anonymous SMS In India

यह भी एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको Anonymous SMS भेजने की सुविधा  देती है। इस वेबसाइट को भी उपयोग करते समय Adblock Extension को Disable कर दे जिससे यह वेबसाइट properly Work कर सके। 

How to Receive SMS For Free | Disposable Indian Number Free

दोस्तों जब में यह पोस्ट लिखा रहा था कि आप Free में SMS कैसे भेज सकते है, तभी मुझे IDEA आया क्यों न आपको यह भी बता दु की आप कैसे Online SMS Receive कर सकते है। दरअसल इन्हें Disposable Number कहा जाता है।

इन्हें Temporary/Virtual Number के नाम से भी जाना जाता है। यह हमेशा नहीं रहते है। Disposable Number उपयोग लोग OTP Bypass, Account Creation आदि के लिए करते है।



Also Read: हैकर किसे कहते हैं ? | What is Hacker? | एक हैकर कैसे बनें? Full Information

लोग Disposable Number का उपयोग क्यों करते है?

Social  Networking Site के मुताबिक भारत एक ऐसा देश है जहाँ पर Fake Account दूसरे देश के मुक़ाबले सबसे अधिक है। सो आप तो समझ ही गए होंगे, लोग Disposable Number का उपयोग Facebook, Whatsapp, Telegram, Google पर Fake Account बनाने के लिए इस्तेमाल करते है। 

कुछ समय पहले तक ऐसे काफी कम वेबसाइट थे जो भारत के Number Provide करते थे। लेकिन समय बदलता है! हमने आपके लिए बहुत छाँट कर लाये है ये लिस्ट जिससे आप आसानी से Online SMS Receive कर पाएंगे। 



1) Indiannumber

Disposable Indian Number Free
How to Receive SMS For Free

इस वेबसाइट पर अभी 8 Indian Number है। जिसका उपयोग आप कर सकते है।

आप यहाँ से Private Number भी ख़रीद सकते है।
Number : 8 Indian Number
Private Number : Yes
App : No


2) Receive SMS 

Disposable Indian Number Free
How to Receive SMS For Free

इस वेबसाइट पर अभी 9 Indian Number है। यहाँ पर आपको Almost हर Country कि Number देखने को मिल जाएगी। 
यह website Free SMS bejane कि सुविधा  भी देता है, लेकिन आप सिर्फ UK और Canada में ही भेज सकते है।

Number : 9 Indian Number

Private Number :
Other Country : Yes
App : No


3) Receive SMS Online

Disposable Indian Number Free
How to Receive SMS For Free

वर्तमान समय में इस वेबसाइट पर 4 Indian Number देखने को मिल जायेगा । इसके अलावा दूसरे देशों के भी नंबर यहाँ मौजूद है । आप इनसे Contact कर के Private Number भी ख़रीद सकते है। आपको इस वेबसाइट का Android App भी देखने को मिलेगा। जो Play Store पर है। जिसकी Rating 3.2 है। 


Number : 4 Indian Number

Private Number : Yes
Other Country : Yes
App : Yes


4) Receive SMS

Disposable Indian Number Free
How to Receive SMS For Free

इस वेबसाइट के माध्यम से आप Online Indian Number पर SMS प्राप्त कर सकते है। यदि आप बिना अकाउंट Create किए बिना इस वेबसाइट का उपयोग करते है तो आपको 2 Indian Number दिया जायेगा और आप जब इस पर Account Create कर लेंगे तब आपको 3 Indian Number और दूसरे देशों के के Number का इस्तेमाल कर पायेंगे ।  


Number : 3 Indian Number

Private Number : No
Other Country : Yes
App : No

SMS कैसे काम करता है? SMS का इतिहास क्या है?

SMS कैसे काम करता है?

पहले के समय में एक छोटे से संदेश को एक जगह से दूसरे स्थान तक जाने में हफ़्तों लग जाते थे। लेकिन आज का युग बदल चुका है। अब तो एक क्लिक में ही मैसेज दूसरे के पास पहुँच जाता है।


SMS का Full Form होता है Short Message Service, जैसा की इसके नाम से पता चल रहा है। यह Service Short Message को भेजने के काम में आता है। जब भी आप कोई Message भेजते है तो सबसे पहले आते है Base Station, हर देश में लाखों Besh Station होते है जो Singal के Through Mobile Phone से जुड़े होते है।


आपके द्वारा भेजा गया मैसेज Mobile Switching Server (MSS) के पास पहुँचता है इसके बाद वह मैसेज को Short Message Service Center (SMSC) के पास ट्रान्सफर कर देता है। इसके बाद Searching का काम शुरू होता है यानी की Visitor Location Register (VLR) और Home Location Register (HLR) इसमें सभी  है,  जो  इस बात की जानकारी रखते है कि Device Network Area में है या नहीं यदि है तो उस व्यक्ति के पास Message पहुँच जायेगा।


यदि उसका Mobile Phone बंद रहा या Network Area से बाहर है तो Message Short Message Service (SMSC) के पास पहुँचता है जो इस बात को Ensure करता है Message मोबाइल तक पहुँच जाए।



SMS का इतिहास क्या है?

SMS इतिहास सालों पुराना है, संदेश पहले कबूतरो से भेजे जाते थे अब Mobile Phone और Internet से भेजे जाते थे। बस इसके रूप और तरीके में बदलाव आया है। पहले किसी संदेश को पहुँचने में महीने या हफ़्तों लग जाते थे अब कुछ मिनटों या second में Message अपने गनत्व स्थान तक पहुँच जाता है।

1985 में Researcher Friedhelm Hillebrand और उनकी टीम के साथ मिलकर Matti Makkonen मैसेजिंग सर्विस पर  काम  किया। इसके बाद 1992 में पहला SMS भेजा गया और 1994 में Nokia द्वारा मैसेज टाइपिंग वाला फोन लॉन्च करने के बाद यह सर्विस दुनिया भर में बेहद लोकप्रिय हुई।



Father Of SMS (Short Message Service)

Father Of SMS मैटी मैक्नन को कहा जाता है। यह फ़िनलैंड के निवासी है। दरअसल इन्होंने  SMS का पूरा नाम Short Message Service नहीं बल्कि मैसेज हैंडलिंग सर्विस रखा था। उनका मनाना था की SMS सेवा भाषा के विकास का नया तरीका है।
मैटी ने अपनी टेक्नोलॉजी से पैसा नहीं कमाया। उन्होंने टेक्नोलॉजी का पेटेंट भी नहीं कराया था। Father Of SMS कहने पर मैटी चिढ़ जाया करते थे। इनकी मृत्यु 63 वर्ष की उम्र में 2015 में हो गयी।


SMS Facts In Hindi



  1. दुनिया भर में हर दिन 23 अरब मैसेज भेजे जाते है।(Source: SMSeagle)
  2. 90% SMS संदेश 3 मिनट के भीतर पढ़े जाते हैं। (Source:Random Facts)
  3. एक SMS भेजने के बाद खुलने का दर 98% है। (Source: The Daily Egg)
  4. 18-24 वर्ष की आयु के अमेरिकी स्मार्टफोन मालिक एक महीने में लगभग 2000 Text भेजते हैं। (Source: Business Insider)
  5. औसत व्यक्ति को SMS संदेश का जवाब देने में 90 सेकंड लगते हैं - लेकिन ईमेल का जवाब देने में 90 मिनट लग सकते हैं।(Source: GSMA)
  6. दुनिया भर में लगभग 6 अरब लोग 2025 तक Text संदेश भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होंगे। (Source: SlickText)
  7. भेजा गया पहला SMS संदेश "मेरी क्रिसमस" था। (Source: BBC News)

References


1. Jagran

2. SMSeagle
3. Random Facts
4. Business Insider
5. GSMA
6. SlickText
7. BBC News

आज का सुविचार

आपका हर सपना सच हो सकता है, अगर आप उसे पाने की हिम्मत रखते है।

Free में Internet से SMS कैसे भेजे ?

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Free में Internet से SMS कैसे भेजे | How To Send Anonymous SMS Free यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के ज़रूर बताये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिए. इससे हमें अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

2 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ