Top 21 Most Amazing and Useful Websites in Hindi 2022 | Useful Websites In Hindi

Most Amazing and Useful Websites in Hindi 2022 | Useful Websites In Hindi
Top 21 Most Amazing and Useful Websites in Hindi 2022 | Useful Websites In Hindi
Most Amazing Websites In Hindi: आज का यह पोस्ट केवल मनोरंजन के लिए है। मुझे पूरा यकीन है कि आप इन Most Amazing and Useful Websites को जानकर आश्चर्यचकित ज़रूर होंगे। में आपको बहुत से एसे वेबसाइट के बारे में बताने वाला हु जिसके बारे में आपने सुना भी नहीं होगा। यह पक्का आपको  रोमांचित करने का कार्य करेगी। कई वेबसाइट आपको बेहद अनोखी व अद्भुत लगेगी। तो चलिए आज थोड़ा मनोरंजन करते है।


Top 21 Most Amazing and Useful Website in Hindi 2022

1. 1 मिनट में हैकर बने!!

1 मिनट में हैकर बने!!
1 मिनट में हैकर बने!!
वैसे मैंने जो हेडिंग लिखा है, इससे कई मेहनती हैकर्स खफा हो सकते है। खैर इसमें खफा होने वाली बात नहीं है। आपको एक बार geekprank.com वेबसाइट को विजिट करना चाहिए। जो लोग कंप्यूटर को नया - नया चलाना सीखा है वो लोग इस वेबसाइट को विजिट करेंगे तो पक्का डर जायेंगे।

इस वेबसाइट पर आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा। एक बार विजिट कीजिए और हर एक ऑप्शन को चेक कीजिए। आपको काफी अच्छा लगेगा। हमें कमेंट करके ज़रूर बताएगा आपको यह वेबसाइट कैसा लगा। 
विजिट वेबसाइट: Geekprank

2. एक अलग सा वातावरण 

Amazing Websites In Hindi
Amazing Websites In Hindi
आप अपने घर में एक अलग सा वातावरण बना सकते है। वो भी कुछ सेकंड में। अगर देखा जाये तो यह Physically करना थोड़ा मुश्किल और बेचिदा काम है। लेकिन में आपको जो वेबसाइट बताने वाला हु इससे आप कुछ ही सेकंड में दूसरी दुनिया में होंगे। बिलकुल अलग वातावरण में होंगे। 
इसके लिए आपको सिर्फ A SOFT MURMUR वेबसाइट को विजिट करना है। और हां आपके पास एक बढ़िया सा हेडफ़ोन या एअरफोने होने चाहिए। म्यूजिक को प्ले कीजिए और एक अलग वातावरण का अनुभव कीजिए। यह एक एसा म्यूजिक है जो आपको एकाग्र होने में भी मदद कर सकता है।
विजिट वेबसाइट: A SOFT MURMUR

3. हैकिंग मैप 

Amazing Websites
Amazing Websites In Hindi
हैकिंग मैप क्या होता है? इंटरनेट पर कुछ वेबसाइट अपने डाटा के अनुसार एक मैप तैयार करते है जिसमें वे अपने डाटा के अनुसार हैकिंंग अटैक्स को दिखाते है। कई लोगों का मानना है यह सच नहीं होता। जो की सही भी है। एक्सपर्ट्स का मानना है की यह एक Sale Tool है जो उनके सेक्युरिटी प्रोडक्ट्स को बेचने में सहायता प्रदान करता है। वैसे में आपको बताना चाहूँगा रोज़ाना 30,000 से भी ज्यादा वेबसाइट हैक होती है। (Forbes के मुताबिक) और भारत में हर घंटे 3 वेबसाइट हैक होती है।  

कुछ लोकप्रिय हैकिंग मैप 

विजिट वेबसाइट: Kaspersky
विजिट वेबसाइट: Fortinet
विजिट वेबसाइट: Check Point

4. इंटरनेट मैप

इंटरनेट मैप
इंटरनेट मैप
जिस प्रकार से हमारे प्यारे भारत का मैप है ठीक उसी प्रकार इंटरनेट का मैप भी इस दुनिया में है। यह बेहद कमाल का है। यहाँ पर आपको बहुत से छोटे और बड़े डोट्स देखने को मिलेगा। जो उस वेबसाइट की पोपुलरिटी के हिसाब से होता है । यहाँ पर आपको अलग - अलग वेबसाइट अलग - अलग और छोटे बड़े डोट्स में देखने को मिलेगा।
विजिट वेबसाइट: The Internet map
Also Read: कंप्यूटर की स्पीड बढ़ाने का तरीका [100% Working]

5. Online Radio

Online Radio
Online Radio
यदि आपको गाना सुन्ना पसंद है इसी के साथ आपको रेडियो भी सुनते है तो यह वेबसाइट आपके लिए ही बनी है। आप इन वेबसाइट की मदद से कई अलग - अलग स्टेशन को सुन सकते है । आसान शब्दों मे कहे तो यह वेबसाइट गाना प्रेमियों के लिए ही बना है।
कुछ महत्वपूर्ण वेबसाइट 
विजिट वेबसाइट: Onlineradios
विजिट वेबसाइट: OnlineRadioFM
विजिट वेबसाइट: gaana (Recommended)

6. Bouncing Emoji

Bouncing Emoji
Bouncing Emoji
क्या आपको पता है? Emoji का रंग पीला क्यों  होता है? एसा इसलिए है क्योंकि लोग पीले रंग को देख कर खुश हो जाते है। यह एक मनोवैज्ञानिक तथ्य है। यह वेबसाइट भी आपको लुभाने वाली है। इस वेबसाइट पर आपको काफी सारे Emoji देखने को मिलेगा। 
 विजिट वेबसाइट: bouncyballs

7. Real-Time Satellite Images

Real-Time Satellite Images
Real-Time Satellite Images
इस वेबसाइट की मदद से आप पूरे विश्व की Real-Time Satellite Images को देख सकते है। यह एक सेटेलाइट का इस्तेमाल करता जिसका नाम  Meteosat-8 है जो की मौसम की जानकारी पाने के लिए काम में आता है। यदि आप Satellite Images देखना चाहते है तो गूगल अर्थ का भी इस्तेमाल कर सकते है। 
विजिट वेबसाइट: zoom.earth

8. Illusion

Illusion
Strobe Illusion
Illusion को हिंदी में विभ्रम कहते है। Illusion की स्थिति तब उत्पन्न होती है जब इन्द्रियों से प्राप्त ज्ञान में गड़बड़ होता है। मुझे पूर्ण विश्वास है की आपको यह वेबसाइट अवश्य पसंद आएगा। आपको एक बार इसे देखना चाहिए। 
विजिट वेबसाइट: Strobe Illusion
विजिट वेबसाइट: BEST ILLUSIONS

9.Trendsduniya

दोस्तों Trendsduniya वेबसाइट एक बेहद ही interesting Website है जो आपको बोर नहीं होने देता है। इसी के साथ आप यहॉ पर बहुत से अलग-अलग पोस्ट देखने को मिलेगा जिसे हजारों लोग रोज़ाना पढ़ते है। यह एक Useful Hindi Websites है जो आपको अलग - अलग चीजों की जानकारी आसान भाषा में उपलब्ध करता है। 
 विजिट वेबसाइट: Trendsduniya (आप अभी इसी वेबसाइट पर है!)

10.GeoGuessr

GeoGuessr
GeoGuessr
यह एक बेहद ही Amazing Websites है। यह वेबसाइट आपको दुनिया के किसी भी हिस्सें में ड्राप कर देगी और आपको अंदाजा लगाना होगा की आखिर आप है कहाँ ? यदि आप एसा कर लेते है आपको इसके बदले आपको प्वाइंट भी मिलेगा। यदि आपको वेबसाइट पसंद आती है तो आप ज़रूर इस पर अपना  बना ले। 
विजिट वेबसाइट: GeoGuessr

Also Read: Command Prompt In Hindi | Cool CMD Tricks हिंदी में!

Useful Websites In Hindi

आज का आधुनिक युग बेहद जटिल हो चुका है। आज के समय में बहुत अधिक संख्या में लोग इंटरनेट से जुड़े हुए है। इंटरनेट पर बहुत से चीज़े है जो आपके काम को बेहद आसान बना सकता है। यदि आपको कोई भी वेबसाइट पसंद आयें तो हमें इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करें। 

11. VIRUSTOTAL

VIRUSTOTAL
VIRUSTOTAL
क्या आपको पता है, हैकर्स रोजाना 300,000 नए मालवेयर बनाते हैं। (McAfee के मुताबिक )
एसे बहुत से आम कंप्यूटर यूज़र होते जो किसी भी जरूरी Cracked सॉफ्टवेयर डाउनलोड और इनस्टॉल करते है वो एक बार सोचते तक नहीं की इसमें वायरस हो सकता है।  अगर उन्हें लगता इसमें वायरस है, तो भी उन्हें कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। यदि आप एक जागरूक कंप्यूटर यूजर है तो किसी Unknown Places से डाउनलोड किये हुए सॉफ्टवेयर एक बार ज़रूर यहाँ पर स्कैन कर ले। 
ये वेबसाइट 50 से भी ज्यादा Antivirus से किसी सॉफ्टवेयर या फाइल को स्कैन करता है। 
विजिट वेबसाइट: VIRUSTOTAL

12. Get Human

Get Human
Get Human
यह एक एसी वेबसाइट है जो आपको किसी भी कंपनी की हेल्पलाइन नंबर सिर्फ एक क्लिक में ही आपके पास उपलब्ध करा सकती है। यदि उस कंपनी ने सही में अपने ग्राहकों की सेवा के लिए कोई हेल्पलाइन नंबर दिया है तो यह जरूर बता देगी। यह वास्तव में एक Useful Website है। 
विजिट वेबसाइट: Get Human

13. PDFDRIVE

PDFDRIVE
PDFDRIVE
जो बुक प्रेमी होंगे उन्हें इस बारे में जरूर पता होगा। आप इस वेबसाइट की मदद से बहुत अलग - अलग भाषा में लिखी हुयी किताबों को डाउनलोड कर सकते है। यही किताबें आपको Amazon.in पर ख़रीदनी पर सकती है पर आप यहॉ से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।  यहाँ पर आपको हिंदी भाषा में लिखी हुयी बहुत कम किताबें मिलेंगी। 
विजिट वेबसाइट: PDFDRIVE

14. TempMail

TempMail
TempMail
TempMail यानी की Temporary Mail आप इस वेबसाइट के मदद से अपना खुद का Temporary Mail बना पायेंगे, जिसके मदद से आप बहुत से वेबसाइट पर अपना एकाउंटेंट खोल पायेंगे। यह Temporary Mail ज्यादा समय तक नहीं रहता यह कुछ दिनों या कुछ घंटों के बाद नष्ट हो जाते है। 
 विजिट वेबसाइट: TempMail

15. Agoodmovietowatch

Agoodmovietowatch
Credit: agoodmovietowatch.com

जिस समय में यह पोस्ट लिख रहा हुं उस समय कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर है। और पूरा देश Lockdown है। यदि आप अपना टाइम पास अच्छे फिल्मों को देखने के साथ करना चाहते है तो यह वेबसाइट इस समय लिए ही बनी हुयी है।  यहाँ पर आपको Amazon Prime, Netflix पर उपलब्ध सभी वेब शो और मूवीज के लिस्ट में से आपको सबसे अच्छे फिल्म और वेब शो के बारे में जानकारी दे सकता 
 विजिट वेबसाइट: agoodmovietowatch

16. W3School

जब में वेब डिजाइनिंग सिख रहा तब इस वेबसाइट ने मेरी बहुत मदद की थी। इस वेबसाइट की सहायता से आप HTML, CSS, JavaScript, PHP, Python इसके अलावा भी आप बहुत से Programming Language सिख सकते है। साथ लाइव Practical भी कर सकते है। यह programmers के लिए बहुत ही Useful Websites है। 
 विजिट वेबसाइट: W3School

17. Cashkaro

Cashkaro उन लोगों के लिए बेहद ही Useful Websites हो सकती है जो ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते है 
आप Amazon, Flipkart & 1500+ से भी ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीददारी करने पर Cashback मिल सकता है लेकिन आपको खरीददारी इसी वेबसाइट के जरिये करना होगा। 
 विजिट वेबसाइट: Cashkaro

18. Smallpdf

यह वेबसाइट उनके लिए काफी Useful हो सकती है जो जॉब करते और उन्हें हमेशा कोई ना कोई प्रोजेक्ट बनाना होता है। 
दोस्तों आप इस वेबसाइट की सहायता से बहुत काम आसानी से कर सकते है जिन्हें हम अपने कंप्यूटर पर नहीं कर सकते है जैसे की किसी PDF को एडिट करना, आप इस वेबसाइट की मदद से आसानी से PDF को एडिट कर सकते है इसके अलावा Compress PDF, PDF Converter, PPT to PDF, JPG to PDF इसके अलावा भी इसमें बहुत से फीचर्स देखने को मिल सकता है।   
 विजिट वेबसाइट: Smallpdf

19. Worldometers

इस समय यह वेबसाइट काफी लोगों के नजरों में है। इसका कारण इस पर लगातार सटीक और सही आ रहा कोरोना वायरस का अपडेट है। 
इस वेबसाइट से आप पूरे दुनिया में चल  क्या रहा उसे  लाइव देख सकते है ! यहाँ पर आपको दुनिया की आबादी, कितने बच्चे इस साल जन्म लिए, कितने किताबें इस साल पब्लिश हुयी। इसी के साथ आपको बहुत कुछ देखने को मिलता है। 
विजिट वेबसाइट: Worldometers

20. TwoFoods

जो लोग अपने खाने का बहुत ध्यान रखते है जैसे कब उन्हें कितना calories लेना है किस Food से कितना प्रोटीन, calories मिलेगा यह सब यह वेबसाइट बता देता है। तो जो लोग अपने खाने का बहुत ध्यान रखते है उनके लिए यह काफी Useful Websites हो सकती है। इसी के साथ यह  Two Foods को Compare भी करता है और उनके calories, protein भी बता देता है। 
 विजिट वेबसाइट: TwoFoods

21. Bitly

यह बहुत ही प्रसिद्ध वेबसाइट है। यह वेबसाइट Youtubers Bloggers के लिए काफी Useful Websites है क्योंकि यह बड़े लिंक को छोटा कर देता है। इसी के साथ यह बहुत से विवरण देता है उस लिंक के बारे में जैसे कितने लोगों ने उस लिंक पर क्लिक किया, कहा, किस देश किस जगह से लिंक क्लिक हुआ सब कुछ बताता है। 
 विजिट वेबसाइट: Bitly

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Top 21 Most Amazing and Useful Websites in Hindi 2022 यह पोस्ट पसंद आया होगा। यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के ज़रूर बताये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिए। इससे हमें अच्छा लगता है।

Previous
Next Post »

7 टिप्पणियाँ

Click here for टिप्पणियाँ