12 Best Android Video Player Apps Of 2022 [Latest] | सबसे अच्छे वीडियो प्लेयर

12 Best Android Video Player Apps Of 2022
12 Best Android Video Player Apps Of 2022| सबसे अच्छे वीडियो प्लेयर
Best Android Video Player Apps : आज के दौर में बहुत से लोगो के पास स्मार्टफोन हो चूका है और किस को अपने एंड्राइड फ़ोन में मूवी देखना पसंद नहीं है ? सभी लोग अपने खाली समय में मनोंरजन के लिए मूवीज देखना पसंस होता है। और इस से आपका मूड भी अच्छा हो जाता है।
आपको पता ही होगा एंड्राइड फ़ोन  में जो पहले से वीडियो प्लेयर आते है वो उतना ज्यादा अच्छा नहीं होता है यही कारन है की बहुत से लोग Play Store से कोई भी वीडियो प्लेयर डाउनलोड कर लेते है और उसी का इस्तमाल करते है। लकिन आज हम आपको Top 12 Best Android Video Player Apps के बारे में बताने वाले है। इस पोस्ट में आपके साथ हम 12 Best Android Video Player Apps शेयर करने वाले है। जो आपको काफी पसंद आने वाले है। सो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

12 Best Android Video Player Apps 2022| सबसे अच्छे वीडियो प्लेयर एप्प

1. MX Player [ Best Android Video Player App ]

MX Player
MX Player
MX Player लंबे समय से सबसे लोकप्रिय वीडियो प्लेयर ऐप में से एक रहा है। MX Player में आपको साफ सुथरा और आसान इंटरफेस देखने को मिलता है। यह लगभग सभी वीडियो और ऑडियो फ़ाइल को सपोर्ट करता है। MX Player को पहले एंड्रॉइड वीडियो प्लेयर में से माना जाता है जो मल्टी-कोर डिकोडिंग को सपोर्ट करता है।
इसके अलावा भी MX Player में आपको बहुत से फीचर्स देखने को मिल जाता है जो इसको Best Android Video Player App बनता है। आप इसे प्लेस्टोरे से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।
AppInstallsRatingsizeDownload Link
MX Player500,000,000+4.5Varies with deviceDownload

2. VLC [ Best Video Player For Android No ads ]

VLC Video Player
VLC
VLC वीडियो प्लेयर को आप प्रीमियम वीडियो प्लेयर बोल सकते है जो बिलकुल फ्री है। इसमें आपको बहुत से एडवांस फीचर्स देखने को मिलता है जो दूसरे एंड्राइड वीडियो प्लेयर में नहीं होता है। इसमें आपको किसी भी प्रकार का ads देखने को नहीं मिलता है क्योंकि यह VLC ओपन सोर्स, cross-platform वीडियो प्लेयर है। VLC video player सबसे पहले विंडोज के लिए लॉंच किया गया था, विंडोज यूजर को येह वीडियो प्लेयर काफी पसंद आया और उसके बाद इसके एंड्राइड यूजर के लिए भी लांच किया गया। 
यह बहुत से format को support करता है जैसे MP4, MKV, AAC  FLAC, AVI,  और MOV इत्यादि।
AppInstallsRatingsizeDownload Link
VLC100,000,000+4.4Varies with deviceDownload

3. BSPlayer [ Best Android Video Player App ]

BSPlayer
BSPlayer 
BSPlayer भी एक अच्छा वीडियो प्लेयर है। यह सभी ऑडियो और वीडियो फॉर्मेट को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें आपको hardware accelerator भी देख़ने को मिलता है। आप डायरेक्ट OTG की मदद से सीधे USB से भी डायरेक्ट वीडियो या ऑडियो स्ट्रीम कर सकते है। BSPlayer  का इंटरफ़ेस बहुत सिंपल देखने को मिलता है। अगर इसके दोष की बात करे तो इसमें आपको थोड़े बहुत ads देखने को मिल जाता है। 
AppInstallsRatingsizeDownload Link
BSPlayer10,000,000+4.0Varies with deviceDownload

4. FX Player [ Best Android Video Player App ]

FX Player
FX Player 
अभी तक आपको कोई भी वीडियो प्लेयर पसंद नहीं आया है तो आपको यह वीडियो प्लेयर जरूर पसंद आएगा। इसके कुछ खाश फीचर्स की बात करे तो आप इसमें 1080p और  4K वीडियोस को बिना किसी प्रॉब्लम के देख सकते है। आप किसी दूसरे अप्प को यूज़ करते हुए भी आप इस एप्प की मदद से वीडियोस देख सकते है क्योंकि इस में आपको फ्लोटिंग विंडो देखने को मिलता है। आप आसनी से वीडियो प्लेयर स्क्रीन को resize कर सकते है। आप इसे Play Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते है लकिन इसमें आपको ads देखने को मिलेगा।
Also Read: WhatsApp जल्द ही अतिरिक्त सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट integration जोड़ने वाला है
AppInstallsRatingsizeDownload Link
FX Player1,000,000+4.436MDownload

5. Video Player HD [ Best Android HD Video Player App ]

Video Player HD
Video Player HD
Video Player HD भी काफ़ी ज्यादा अच्छा वीडियो प्लेयर है। इसमें आपके बहुत से फीचर्स देखने को मिलते है जैसे  Background Play, Play in Pop-up WindowSleep Timer,  और Network Streams जैसे फीचर्स देखने को मिलता है। यह वीडियो प्लेयर 1080p और  4K वीडियोस को भी सपोर्ट करता है। आप इसे Play Store से फ्री में डाउनलोड कर सकते है। इसमें आपको थोड़े बहुत ads देखने को मिलता है।
AppInstallsRatingsizeDownload Link
Video Player HD1,000,000+4.021MDownload

6. Archos Video Player Free [ Best Android Video Player App ]

Archos Video Player Free
Archos Video Player Free

Archos Video Player Free को अभी तक Play Store पाँच लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है। यह वीडियो प्लेयर भी लोगो के बीच बहुत फेमस है। इस एप्लीकेशन में आपको कई फीचर्स देखने को मिल जाते है जैसे आप इसमें MKV, MP4, AVI, WMV, FLV, आदि वीडियो फाइल्स को आसानी से चला सकते है इसी के साथ यह कई तरिके के Subtitle फाइल को भी सपोर्ट करता है जैसे SRT, SUB, ASS, इतने वेरियस कॉम्बिनेशन कुछ ही अच्छे वीडियो प्लेयर में देखने को मिलता है। यदि आप गूगल प्लेस्टोर पर इसकी रिव्यु देखेंगे तो कुछ खासा लोगो को पसंद नहीं करते है  
AppInstallsRatingsizeDownload Link
Archos Video Player Free5,000,000+3.6Varies with deviceDownload

7. PlayerXtreme [ Best Android Video Player App ]

PlayerXtreme Media Player
PlayerXtreme Media Player 
यह वीडियो प्लेयर सभी वीडियो फोर्मट्स को सपोर्ट करता है। यह मीडिया प्लेयर आपके सभी मीडिया को एक सुंदर पोस्टर व्यू फोर्मट्स में व्यवस्थित करता है। इसमें आपको मूवी streaming की भी सुबिधा मिलती है।
आप इसके कंट्रोल को कस्टमाइज कर सकते यह एप्प बैकग्राउंड प्ले को भी सपोर्ट करता है।
Also Read: 6 Best Android Antivirus 2019 [100% Free &  Safe] पूरी जानकारी हिंदी में 
AppInstallsRatingsizeDownload Link
PlayerXtreme500,000+4.3Varies with deviceDownload

8. Plex [ Best Android HD Video Player App ]

Plex
Plex
Plex वर्तमान में इस सवाल का सबसे अच्छा जवाब है कि अगर आपके पास बहुत सारे वीडियो हैं और आपके फ़ोन पर केवल 32GB स्टोरेज है। Plex आपको अपने कंप्यूटर पर एक सर्वर सेट करने की अनुमति देता है और फिर यह आपके कंप्यूटर से आपके स्मार्टफोन में सामग्री को स्ट्रीम करेगा। यह अन्य वीडियो प्लेयर ऐप्स से थोड़ा अनोखा है। इसमें वे सभी फीचर्स देखने को मिल जाता है जो दूसरे वीडियो प्लेयर एप्प में देखने को मिलता है। यह एप्प फ्री है पर आप इसके $ 4.99 प्रति माह सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं। लकिन इसकी कोई जरूरत नहीं  है। 
AppInstallsRatingsizeDownload Link
Plex5,000,000+4.2Varies with deviceDownload

9. XPlayer [ Best Android HD Video Player App ]

XPlayer  वीडियो प्लेयर को Play Store पर सबसे ज्यादा rated वीडियो प्लेयर है। यह आपके वीडियो को एक निजी फ़ोल्डर में सुरक्षित रख सकता है। यह सभी वीडियो फोर्मट्स को आसानी से चला सकता है और उपयोगकर्ताओं ने यह भी बताया है कि यह HEVC X265 को बिना किसी अंतराल के बजाता है। वॉल्यूम, ब्राइटनेस और प्लेइंग प्रोग्रेस को नियंत्रित करना आसान है।
AppInstallsRatingsizeDownload Link
XPlayer50,000,000+4.8Varies with deviceDownload

10. KMPlayer [ Best Android Video Player App ]

KMPlayer
KMPlayer
KMPlayer एक और प्रभावशाली एंड्रॉइड वीडियो प्लेयर है जो फ़ाइल फोर्मट्स और कोडेक्स की एक विस्तृत श्रृंखला को सपोर्ट करता है। इसमें आपको cloud storage का भी सपोर्ट देखने को मिल जाता है।  आप अपने Google ड्राइव पर संग्रहीत stuffs भी देख सकते हैं।  यह एचडी वीडियो का सपोर्ट करता है और 30 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है।
KMPlayer में KMP कनेक्ट नामक एक नया फ़ंक्शन है। यह एक ऐसी सेवा है जो आपको अपने सेल फोन से अपने पीसी पर फिल्में देखने की अनुमति देती है। कुल मिलाकर, ऐप का उपयोग करना आसान है  हालाँकि, यह विज्ञापन प्रदर्शित करता है। 
AppInstallsRatingsizeDownload Link
KMPlayer10,000,000+4.362MDownload

11. GOM Player [ Best Android Video Player App ]

GOM Player
GOM Player में भी आपको बहुत से फीचर्स देखने को मिल जाता है। यह वीडियो प्लेयर 360 वीडियो को भी सपोर्ट करता है। इसमें आपको बहुत ही simple UI देखने को मिलता है। यह sleep टाइमर का भी फंक्शन देखने को मिल जाता है साथ में यह  Dropbox, Google Drive, OneDrive, WebDAV, ओर FTP के साथ भी कनेक्ट किया जा सकता है। 
AppInstallsRatingsizeDownload Link
GOM Player1,000,000+4.054MDownload

12. Kodi [ Best Free Android Video Player App ]

Kodi
Kodi 
यह वीडियो प्लेयर स्ट्रॉमिंग के लिए सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है। इसमें आपको किसी भी तरीके के ads को देखने को नहीं मिलेगा। यह एक Open Source cross-platform software है। अगर आपका एंड्राइड फ़ोन low वर्शन का है तो यह एप्प आपके एंड्राइड फ़ोन में सपोर्ट नहीं करेगा।
Also Read: सोशल मीडिया के 35 Amazing Facts जो आपको पता नहीं होंगे
AppInstallsRatingsizeDownload Link
Kodi10,000,000+3.973MDownload

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Best Android Video Player Apps  of 20201यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बातये। आपको कौन सा Video Player App Best  लगा ? नीचे कमेंट कर के जरूर बातये  आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये. इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

1 टिप्पणियाँ:

Click here for टिप्पणियाँ
28 जनवरी 2019 को 12:08 am बजे ×

nyc bhai good information
महान बिल गेट्स की जीवनी

Congrats bro Vijay Chandora you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar