Top 10 Best Tech YouTube Channels In India [हिंदी]

Top 10 Best Tech YouTube Channels In India [हिंदी]
Top 10 Best Tech YouTube Channels In India [हिंदी]
YouTube ने हजारों लोगो की जिंदगी बदली है। YouTube पर आकर बहुत से लोग Famous हुए तो बहुत सारे लोग इससे पैसे कमाए और कमा भी रहे है। Jio के आने के बाद तो YouTube पर इंडियन ऑडियंस की बाड़ लग गई। दोस्तों आप खुद अपने आप से पूछिए कि आपने YouTube से क्या-क्या सीखा है? Answer मिलेगा बहुत कुछ ! यदि आप एक Tech Lover है तो आप बहुत कुछ Tech के बारे YouTube से ही जाना होगा। वो भी पुरे Details में ! आज में आपको बताने वाला हु Top 20 Best Tech YouTube Channels In India [Hindi]
Date :- 2 अप्रैल 2019

Best Tech Youtube Channels Indian 2019

1. Technical Guruji – Gaurav Chaudhary

Best Tech YouTube Channel India 2019
No. 1 Best Tech YouTube Channel India 2019
"चलिए शुरू करते है"
Technical Guruji आज के समय में इंडिया में काफी पॉपुलर है। Technical Guruji चैनल को Gaurav Chaudhry होस्ट करते है। इस चैनल पर रोज़ाना 2 Videos अपलोड किये जाते है। पहली वीडियो में आपको कुछ नया सीखने को मिलता है और दूसरे वीडियो में Tech News देखने की मिल जाता है। हम उम्मीद करते है की यह Individual Youtuber pewdiepie को पीछे कर देगा।
  1. Subscribes :12M+
  2. Videos :2,229

2. Geekyranjit -Ranjit Kumar [Best Tech Youtube Channels India]

2nd Best Tech YouTube Channel
2nd Best Tech YouTube Channel
यह अपनी वीडियो इंग्लिश भाषा में बनाते है। भारत में एसे कम लोग है जो अपनी मातृभाषा को छोर कर इंग्लिश भाषा में वीडियो बनाते है। यही कारण है की है की यह भारत  No.1  इंग्लिश Tech चैनल है। Ranjit Kumar गैजेट्स और स्मार्ट फोन का रिव्यू करते है।
  1. Subscribes :2.5M+
  2. Videos :2540

3. Technical Sagar - Abhishek Sagar

3nd Best Tech YouTube Channel In India
3nd Best Tech YouTube Channel In India
इस चैनल को होस्ट करने वाले व्यक्ति का नाम Abhishek Sager है। यह चैनल लोगो के नजर में तब आया जब Technical Guruji से इनका कुछ बातों पर नोक-झोंक हुआ था। Present Time में मामला शांत है। इनके सारे पुराने वीडियो हैकिंग से रिलेटेड हुआ करते थे। अब वे हैकिंग के वीडियो बनाना छोर कर Latest  Technology और Tech Facts के ऊपर वीडियो बनाते है। इंडिया में Abhishek Sagar एक जाना-माना नाम है।
  1. Subscribes :1.8M+
  2. Videos :943

4. Sharmaji Technical - Praval Sharma


Sharmaji Technical YouTube का सबसे पुराना Tech YouTube Channel है जो सबसे Tech, Review और Smartphone के बारे में सबसे पहले हिंदी में वीडियो बनाना शुरू किया। इनको देख कर कई English Indian Tech Chaneels ने अपने चैनल को इंग्लिश से हिंदी में बदल लिया। Sharmaji Technical और Technical Guruji एक ही कॉलेज पढ़े हुए है। Praval Sharma ने ही Guruji को Promot किया था। 
  1. Subscribes :1.5M+
  2. Videos :2762

5. Trakin Tech - Arun Prabhudesai


यह चैनल काफी तेजी से Grow हो रहा है। Trakin Tech काफी पुराना Tech चैनल है। लेकिन कुछ सालों तक यह वीडियो अपलोड नहीं कर रहे थे। इस चैनल पर आप Qualte Tech वीडियो रोज़ाना अपलोड करते है। यहा पर आपको Smartphone & Gadget Reviews, Unboxing videos, breaking Tech Stories and Tech News देखने को मिल जाएगा। 
  1. Subscribes :1.9M+
  2. Videos :1156

6. C4Etech - Ashish [Top 10 Tech Youtubers In India 2019]


C4Etech इंग्लिश में वीडियो बनाने वाले इंडिया के 2nd Best YouTube चैनल है। इस चैनल पर आपको App Review, Smartphone Unboxing और Tech News देखने को मिल जायगा। यह सात सालों से YouTube पर वीडियो बना रहे है। यह लैपटॉप और कंप्यूटर के ऊपर भी वीडियो बनाते है। इनका एक दूसरा चैनल भी है जिसका नाम C4ETech Tamil है। नाम से ही पता चल रहा है की यह एक तमिल चैनल है। 
  1. Subscribes :1.5M+
  2. Videos :2252

7. Tech Burner - Shlok Srivastava


यह भी एक उभरता हुआ नया Tech चैनल है। 4 साल पहले यह इंग्लिश में वीडियो बनाते थे लेकिन इधर कुछ सालों से यह हिंदी में वीडियो बनाना शुरू कर दिया है। इनके वीडियो कुछ इस तरह के होते है की यह आपके मिज़ाज को खुश बना देगा। यह Tech News, Smartphone Review और Cool Gadgets Review करते है। 
  1. Subscribes :1.2M+
  2. Videos :384

8. Technology Gyan - Manoj Saru


Technology Gyan - ज्ञान जो काम आये !
यह भी एक पॉपुलर YouTube चैनल है। इनके वीडियो टॉपिक की बात करे तो यह Gadgets Reviews Unboxing,  Computer, Mobile tips tricks, internet, Tech Explain, How to tutorials पर वीडियो बनाते है।. इस चैनल को Manoj Saru चलाते है। इनका एक दूसरा चैनल भी है जिसका नाम CatchHow है। 
  1. Subscribes :3.4M+
  2. Videos :402

9. Technical Dost - Hitesh kumar



Technical Dost मस्त चैनल हैं। Technical Dost चैनल के बारे में लोग यह कहते है  Technology + Fun =  Technical Dost. एक तरफ इनके वीडियो आपको कुछ नया सिखाते है तो एक तरफ इसमें बहुत सारा कॉमेडी मिला होता है जो आपका मनोरंजन करती है। इस चैनल पर आपको Smartphone Review, Unboxing , Tech News .
  1. Subscribes :1.3M+
  2. Videos :618

10. Techno Ruhez - Ruhez Amrelia


Techno Ruhez भी कोई छुपा चैनल नहीं है। यह भी एक नामी चैनल है। इस चैनल पर आप Smartphone Review, Tips Tricks और Tech News से जुड़े हुए वीडियो देखने को मिल जाएँगे। इनके समझाने का तरीका काफी बढ़िया है। इस चैनल पर Giveaways होते रहते है तो जल्दी से सब्सक्राइब कर लीजिए।  
  1. Subscribes :1.3M+
  2. Videos :662

Conclusion

दोस्तों मुझे आशा है की आपको यह पोस्ट Top 10 Best Tech YouTube Channels In India यह पोस्ट पसंद आया होगा। यह पोस्ट कैसा लगा नीचे कमेंट कर के जरूर बातये। आपको यह पोस्ट पसंद आया हो Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और Twitter पर share कीजिये। इससे हमे अच्छा लगता है।
Previous
Next Post »

1 टिप्पणियाँ:

Click here for टिप्पणियाँ
Kazzafi
admin
17 जुलाई 2019 को 3:17 am बजे ×

Woowww.... closely observed

Congrats bro Kazzafi you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar